हिमाचल: प्रदेश में बारिश-बर्फबारी के आसार

हिमाचल: प्रदेश में मौसम ने ली करवट, बर्फबारी कहीं बारिश का दौर

कुल्लू: प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। पर्यटन नगरी कुल्लू में भी सुबह से बारिश का दौर जारी है तो वहीं, रोहतांग दर्रे में भी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। सीजन की पहली बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए सैलानी रोहतांग दर्रे का रुख कर रहे हैं।

वहीं दोपहर बाद मौसम खराब होता देख जिला प्रशासन ने पर्यटकों के रोहतांग दर्रे की ओर जाने पर रोक लगा दी है।  हालांकि, अटल टनल से आवाजाही सुचारु रहेगी। कुल्लू से काजा और किलाड़ से चंबा रूट पर भी बस सेवा बंद कर दी गई है।  प्रशासन का कहना है कि जब तक मौसम विभाग की ओर से अगली रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक किसी भी वाहन को दर्रे से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि मौसम विभाग ने दो दिनों तक जिले में बर्फबारी की चेतावनी दी है। ऐसे में स्थानीय लोग और सैलानी पहाड़ों का रुख न करें। मौसम विभाग की रिपोर्ट आने पर ही रोहतांग दर्रा होकर वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी।

हिमाचल में दो दिन के ऑरेंज अलर्ट के बीच रविवार को बारिश और बर्फबारी हुई है। वहीं सोमवार को भी प्रदेश में बारिश और बर्फबारी  की संभावना है।  

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *