टकारला मंडी में धान बेचने को अबतक 114 आवेदन, 42 स्वीकृत: डीसी ऊना

टाहलीवाल में दूसरा धान खरीद केंद्र खोलने को मिली मंजूरी

ऊना :   एफसीआई के माध्यम से धान खरीदने के लिए टकारला में स्थापित खरीद केंद्र पर अबतक जिला से 114 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिसमें से 42 को स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि 66 आवेदनों को सत्यापित करने के बाद मंजूरी दी जाएगी। राघव शर्मा ने कहा कि तहसील अंब से 41 आवेदन मिले हैं जिसमें से 26 मंजूर हुए हैं। बंगाणा तहसील से एक आवेदन प्राप्त हुआ हैं जिससे सत्यापित करने के बाद स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि ऊना तहसील से प्राप्त हुए 11 में से 3, हरोली में से प्राप्त हुए 4 में से 1, घनारी तहसील में से प्राप्त हुए 42 में से 6, उप तहसील ईसपुर से प्राप्त हुए 6 में से 3, गगरेट से प्राप्त में से प्राप्त हुए 2 में से 1, मैहतपुर में से प्राप्त हुए 6 में से 1 तथा जोल से एक आवेदन को स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि अबतक 6 आवेदनों को विभिन्न कारणों के चलते नामंजूर किया गया है।
जिलाधीश ने कहा कि किसानों को अपना धान बेचने के लिए पंजीकरण अनिवार्य किया गया है। इस बार किसानों को  बेवसाईट पर पंजीकरण करवाना होगा। जिसके बाद राजस्व अथवा कृषि विभाग पंजीकरण को स्वीकृत करेंगे तथा इसके बाद किसान को अपना टोकन नंबर लेकर स्लाॅट बुक करना होगा। स्लाॅट की बुकिंग के बाद ही किसान धान बेचने के लिए टकारला खरीद केंद्र पर पहुंचे। उन्हें बताया गया कि लोकमित्र केंद्र में तीस रूपये शुल्क अदा करके भी पंजीकरण करवाया जा सकता है। राघव शर्मा ने कहा कि टकारला खरीद केंद्र पर 15 अक्तूबर से 30 नवंबर तक धान की खरीद की जाएगी।

जिला ऊना में एफसीआई के माध्यम से धान की खरीद करने के लिए टाहलीवाल में दूसरा केंद्र स्थापित करने को मंजूरी मिल गई है। एपीएमसी ऊना के अध्यक्ष बलवीर बग्गा ने आज जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को ओद्यौगिक क्षेत्र टाहलीवाल में खरीद केंद्र शुरू करने के लिए ड्राई रन किया जाएगा और जल्द ही किसानों की सुविधा के लिए इस केंद्र को शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टाहलीवाल के अतिरिक्त जिला ऊना में टकारला में धान खरीद केंद्र खोला गया है तथा किसान अपना धान बेचने के लिए बेवसाईट के माध्यम से पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने जिला को दूसरा खरीद केंद्र देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का आभार व्यक्त किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  −  1  =  1

http://papersgulf.xyz/sexting-basic/japanese-wife-dating-site-interracial-dating-asian-guy/