"शिमला शास्त्रीय संगीत महोत्सव" में शिरकत करेंगे अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संगीतज्ञ

“शिमला शास्त्रीय संगीत महोत्सव” में शिरकत करेंगे अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संगीतज्ञ

शिमला : शिमला में आयोजित होने वाले शास्त्रीय संगीत महोत्सव में भारतीय शास्त्रीय संगीत जगत के दिग्गज सितारे अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संगीतज्ञ शिरकत करेंगे। प्रदेश सरकार शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में आगामी 7 अक्तूबर, 2015 से आरम्भ हो रहे इस महोत्सव का आयोजन नई दिल्ली की भारतीय संगीत सोसायटी के सहयोग से कर रही है। यह महोत्सव 7 अक्तूबर से 11 अक्तूबर, 2015 तक चलेगा।

भाषा एवं संस्कृति विभाग की सचिव  अनुराधा ठाकुर ने यह जानकारी आज यहां शिमला शास्त्रीय संगीत महोत्सवके आयोजन की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

ठाकुर ने कहा कि इस पांच दिवसीय समारोह में भारत के विश्व विख्यात शास्त्रीय संगीतज्ञ अपनी प्रस्तुतियां देंगे। उन्होंने कहा कि उत्सव के प्रथम दिन 7 अक्तूबर, 2015 को सुविख्यात बांसुरी वादक पंडित हरि प्रसाद चौरसिया तथा 8 अक्तूबर को सुप्रसिद्ध संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा अपनी प्रस्तुतियों से संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध करेंगे।

उन्होंने कहा कि उत्सव की तीसरी संध्या में 9 अक्तूबर को सुविख्यात शास्त्रीय गायक पंडित उल्लास काशल्कर और 10 अक्तूबर को चौथी संध्या मशहूर सितार वादक निशात खान अपनी कला का जौहर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि महोत्सव की अन्तिम संध्या 11 अक्तूबर को सुप्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज आत्मा को सूकून देने वाली अपनी गायकी से महोत्सव को चार चांद लगाएंगे। बैठक में भाषा एवं संस्कृति विभाग के निदेशक अरूण शर्मा, कला, भाषा एवं संस्कृति अकादमी, पर्यटन विभाग, भारतीय संगीत सोसायटी के पदाधिकारियों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *