हिमाचल: मण्डी उप चुनाव से राष्ट्रीय लोकनीती पार्टी का आगाज, पहले ही चुनाव में जताया महिला प्रत्याशी पर भरोसा

शिमला: राष्ट्रीय लोकनीती पार्टी जिसकी स्थापना 14 मार्च  को नई दिल्ली में हुई और जून माह हिमाचल प्रदेश में दस्तक दी। इतने कम समय में अब यह पार्टी हिमाचल में अपना पहला चुनाव लड़ने जा रही है। मंडी लोकसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी के शिमला स्थित कार्यालय में दो दिन (5 व 6 अक्तूबर) स्टेट कोर कमेटी की बैठक राज्य कन्वीनर डीएन चौहान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में निणर्य लिया गया कि हिमाचल में मंडी संसदीय उप चुनाव के लिए पार्टी अपना आधिकारिक प्रत्याशी उतारेगी। पार्टी ने पूरी पारदर्शिता के साथ प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया का पालन करते हुए महिला प्रत्याशी कार्पोरेट अधिवक्ता अंबिका उर्फ अंबिका श्याम पर भरोसा जताते हुए अपना पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर अपनी सेंटर की वर्किंग कमेटी को अनुशंसा के लिए भेजा है।

राष्ट्रीय लोकनीती पार्टी के राज्य कन्वीनर डी एन चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी हिमाचल में अपना पहला चुनाव लड़ने जा रही है और इसके लिए पार्टी ने एक स्वच्छ, उच्च शिक्षा प्राप्त व बेदाग छवि की महिला प्रत्याशी पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने कहा कि मंडी उप चुनावों में पार्टी इस संसदीय क्षेत्र में अब तक के चुने गए प्रतिनिधियों द्वारा अनदेखी किए गए जनता से जुड़े सीधे मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जाएगी।

डीएन चौहान ने कहा कि मंडी उप-चुनावों को लेकर पार्टी ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है और 8 अक्तबूर को मंडी में पार्टी अधिकृत प्रत्याशी अपना नामांकन भरेंगी। बैठक में ही पार्टी ने राज्य कोर वर्किंग कमेटी के लिए डा. रोशन लाल चौहान को जिला मंडी से बतौर सदस्य मनोनीत किया।

इसके अलावा करसोग ब्लाक में मोहर सिंह को कन्वीनर, विमल कुमार को ज्वाइंट कन्वीनर (एडमिन) व विजय को ज्वाइंट कन्वीनर (फाइनेंस) मनोनीत किया गया।

बैठक में जिला शिमला के लिए अम्बा दत्त शर्मा को जिला कन्वीनर, कुमारी अंबिका को ज्वाइंट कन्वीनर (एडमिन) व जिया लाल चौहान को ज्वाइंट कन्वीनर (फाइनेंस) मनोनीत किया गया। जिला शिमला शहरी में आशिमा वर्मा को कन्वीनर मनोनीत किया है। आने वाले दिनों में मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक ब्लाक व पंचाय़त स्तर पर पार्टी अपने समन्वयक तैनात कर देगी।

वहीं पार्टी के राज्य सलाहकार कमेटी के अध्यक्ष नंदीवर्धन जैन ने कहा कि पार्टी ने दो दिन तक शिमला में चली बैठक में गहन चिंतन-मनन के बाद चुनावों में उतरने का फैसला किया है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि लोगों को राष्ट्रीय लोकनीती पार्टी का विजन डाक्य़ूमेंट पसंद आएगा, जिसे नामिनेशन के बाद आधिकारिक तौर पर जारी किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *