उपचुनावों में संभावित नामों के पैनल को भेजा गया दिल्ली, जयराम बोले: जल्द होगी नामों की घोषणा

हिमाचल: उपचुनाव के लिए मण्डी संसदीय और तीन विधानसभा सीटों पर भाजपा में उम्मदीवारों के नामों को लेकर काफी असमंजस की स्थिति  चल रही है। जहाँ 2 दिन पहले कांग्रेस ने मण्डी, फतेहपुर और जुब्बल कोटखाई से एक-एक और अर्की से दो नाम हाईकमान को भेजे हैं।  वहीं धर्मशाला में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में पिछले कल बैठक में हिमाचल के शीर्ष नेताओं ने उम्मीदवारों को तय करने को लेकर अपनी-अपनी राय रखी। फीडबैक के बाद बैठक में उम्मीदवारों का पैनल बनाने का निर्णय हुआ।

जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि मण्डी लोस सीट के लिए 5 दावेदार पैनल में हैं। जिनमें महेश्वर सिंह, ब्रिगेडियर खुशाल सिंह, अजय राणा, निहाल चंद और पंकज जम्वाल का नाम बताया जा रहा है वहीं फतेहपुर विस सीट से कृपाल परमार, बलदेव ठाकुर, रीता ठाकुर और पंकज ठाकुर, जबकि अर्की विस सीट: रतनपाल सिंह, गोविंद राम शर्मा, आशा परिहार और जुब्बल कोटखाई विस सीट: चेतन बरागटा और नीलम सरैइक हैं ये भी कहा जा रहा है

लोगों द्वारा जहाँ कयास लगाए जा रहे थे मण्डी संसदीय सीट से  मंत्री महेंद्र सिंह और गोविंद ठाकुर को टिकट दिया जा सकता है तो वहीं बताया जा रहा है कि बैठक में इन नामों पर कोई ज्यादा चर्चा नहीं हुई। लेकिन माना जा रहा है कि अगर पांचों नामों पर बात न बनी तो मंत्रियों के नामों पर हाईकमान विचार-विर्मश कर सकता है। 

वहीं भाजपा की चुनाव समिति की बैठक के बाद सभी भाजपा नेता धर्मशाला से निकल गए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी के लिए, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप दिल्ली, प्रभारी अविनाश राय खन्ना एव सह प्रभारी संजय टंडन अपने अपने क्षेत्र की ओर रवाना हुए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव समिति की बैठक अच्छी रही और कई विषयों को लेकर सभी ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि इन उपचुनावों में संभावित नामों पर चर्चा की गई और नामों के पैनल को दिल्ली भेज दिया गया है। जल्द नामों की घोषणा हो जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *