मुख्यमंत्री बोले: 30 नवंबर तक कोविड वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्‍य भी हासिल कर लेगा हिमाचल

शिमला: केन्द्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र टुटू का दौरा किया और चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ और टीकाकरण के लिए आए लोगों से बातचीत की। सीएमओ शिमला डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल का स्वागत किया

केन्द्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने प्रदेश के पात्र आयु वर्ग को कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक लगाने का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने में देश भर में प्रथम राज्य बनने तथा लक्षित समूहों के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की सराहना की। वह आज यहां शिमला के टुटू-जतोग में सेवा और समर्पण अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश ने पूर्ण राज्यत्व का दर्जा प्राप्त करने के पश्चात् पिछले 50 वर्षों में सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश न केवल पहाड़ी राज्यों के लिए आदर्श राज्य के रूप में उभरा है, बल्कि प्रदेश ने अन्य बड़े राज्यों का भी पथ प्रदर्शन किया है।

पीयूष गोयल ने प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष पर मुख्यमंत्री और प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के सक्षम नेतृत्व में राज्य ने गत लगभग चार वर्षों के दौरान कई उपलब्धियां हासिल की हैं।उन्होंने कहा कि यह देश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम और गतिशील नेतृत्व में देश अभूतपूर्व प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में गुजरात के मुख्यमंत्री और इसके पश्चात् देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी देश की प्रगति के लिए निरंतर कार्यरत है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की दो दशकों की जन सेवा के उपलक्ष्य में देश भर में सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जन्मदिवस 17 सितम्बर देश भर में सेवा दिवस के रूप में मनाया गया और इस उपलक्ष्य पर प्रदेश मे भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रदेश में कोविड-19 महामारी से प्रभावी रूप से निपटने के लिए प्रदेश सरकार को पूर्ण सहयोग प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने पात्र आबादी की कोविड-19 की पहली खुराक के शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति के पश्चात् अब इस वर्ष नवम्बर अन्त तक प्रदेशवासियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करके देश का प्रथम राज्य बनने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने अब तक पात्र समूहों के टीकाकरण की दूसरी डोज का लगभग 46 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जकरांदा का पौधा और पीयुष गोयल ने सिल्वर ओक के पौधे भी रोपित किए।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने पीटरहाॅफ में केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल का पुष्पगुच्छ, शाॅल और हिमाचली टोपी भेंट कर स्वागत किया।

सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे और केन्द्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल, अध्यक्ष हिमफेड गणेश दत्त, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, जिला शिमला के भाजपा अध्यक्ष रवि मेहता और भाजपा नेता डाॅ. प्रमोद शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *