बीबीए छात्रों के लिए तीन दिवसीय ऑरिंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम नए छात्रों के औपचारिक स्वागत के साथ हुआ शुरू, अध्यक्ष  सरोज खोसला और निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा सहित सभी अध्यापक और छात्रों रहे मौजूद

पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य रहे आकर्षण का केंद्र

सोलन: सिल्ब संस्थान के स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज ने महामारी के  सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कॉलेज परिसर में तीन दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया। 

कार्यक्रम नए छात्रों के औपचारिक स्वागत के साथ  शुरू हुआ।  इस अवसर पर अध्यक्ष  सरोज खोसला और निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा सहित सभी अध्यापक और छात्रों की उपस्थिति रहीं।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई। संस्थान की अध्यक्ष सरोज खोसला ने छात्रों का स्वागत किया और उन्हें पूरे उत्साह और मजबूती के साथ अपनी यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित किया।  आरुषिधिश शंकर और सपना ने औपचारिक प्रस्तुति के माध्यम से छात्रों को परिसर से परिचित कराया।  पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य आकर्षण रहे।  निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा ने छात्रों को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के नियमों और विनियमों तथा आवश्यक आचरण से परिचित कराया।

ऑरिनटेशन कार्यक्रम के दूसरे दिन की शुरुआत योग सत्र के साथ हुई।  विशेष अतिथि एवम जानेमाने योग गुरु डॉ. सुबोध और डॉ. माला त्रिपाठी, द्वारा किया गया योग सत्र तनाव प्रबंधन पर केंद्रित था।  वक्ताओं ने छात्रों को आवश्यक योग ज्ञान प्रदान किया, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि तनाव से कैसे निपटा जाए और याद रखने में सुधार किया जाए। दिन का समापन प्रदीप वर्मा और डॉ. पायल गुप्ता द्वारा प्रश्नोत्तरी सत्र के साथ हुआ। 

ओरिएंटेशन कार्यक्रम का अंतिम दिन उल्लासपूर्ण गतिविधियों से भरा था क्योंकि प्रथम वर्ष के छात्रों ने अपने समूह प्रदर्शनों के माध्यम से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था, जिसमें नृत्य और स्किट को कोविड 19 के प्रभाव के रूप में प्रदर्शित किया गया। मधुर प्रदर्शनों से आभा और मंत्रमुग्ध हो गई थी। संस्थान द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *