राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने दी लोगों को सर्तक रहने की सलाह

  • जिला मण्डी, लाहौल स्पीति और चंबा में कोविड पाॅजिटिविटी दर तेजी से बढ़ी 

  • कोविड-19 महामारी से बचाव के दृष्टिगत राज्य के हर पात्र व्यक्ति का कोविड-19 टीकाकरण करने के लिए आजादी के रंग टीकाकरण के संग, टीकाकरण अभियान

  • 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी पात्र व्यक्ति किसी भी टीकाकरण केंद्र पर जा कर अपना करवा सकते हैं टीकाकरण,  इसके लिए स्लाॅट बुकिंग की भी कोई आवश्यकता नहीं

  • स्वास्थ्य विभाग का कोविड महामारी से बचाव के दृष्टिगत सभी पात्र लोगों से कोविड-19 टीकाकरण करवाने का आग्रह

राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए

 हिमाचल: प्रदेश में कोविड-19 पाॅजिटिविटी दर धीरे-धीरे बढ़ रही है जिससे लोगों को और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। कोविड-19 महामारी से बचाव के दृष्टिगत राज्य के हर पात्र व्यक्ति का कोविड-19 टीकाकरण करने के लिए आजादी के रंग टीकाकरण के संग, टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि बीते छह सप्ताह के दौरान पाॅजिटिविटी दर के डेटा का अध्ययन करने पर पाया गया है कि 28 जून से 4 जुलाई, 2021 के दौरान प्रदेश में कोविड पाॅजिटिविटी दर 1.1 थी जबकि 2 अगस्त से 8 अगस्त, 2021 के दौरान यह 1.9 प्रतिशत दर्ज की गई है। जिला मण्डी, लाहौल स्पीति और चंबा में कोविड पाॅजिटिविटी दर तेजी से बढ़ी है।

उन्होंने कोविड महामारी से बचाव के दृष्टिगत सभी पात्र लोगों से कोविड-19 टीकाकरण करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण महाभियान के अन्तर्गत 9 से 15 अगस्त, 2021 तक आजादी के रंग टीकाकरण के संग टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अन्तर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी पात्र व्यक्ति किसी भी टीकाकरण केंद्र पर जा कर अपना टीकाकरण करवा सकते हैं। इसके लिए स्लाॅट बुकिंग की भी कोई आवश्यकता नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर से बचाव के दृष्टिगत कोविड अनुरूप व्यवहार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *