cm

किन्नौर हादसा: PM ने की 2 लाख मुआवजे की घोषणा, 4-4 लाख देगी राज्य सरकार

हिमाचल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है, “हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं”। पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। ये अनुग्रह राशि प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से दी जाएगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि किन्नौर जिले की सांगला घाटी में हुई घटना बेहद दुखद है। उन्होंने इस घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट कीं। शिमला में पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से मृतकों के परिवारों को राहत के तौर पर दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने के लिए आभार जताया।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिवारों को चार लाख रुपये देने की घोषणा के साथ घायलों के उपचार के लिए हरसंभव कोशिश करने की बात कही। कहा कि सांगला घाटी में फंसे करीब 100 से 120 पर्यटकों और स्थानीय लोगों को निकालने के लिए प्रशासन की टीमें सेना के साथ बचाव कार्य में जुटी हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार पर्यटकों से आग्रह किया जा रहा है कि बरसात में मौसम में ऐसे स्थानों पर जाने से बचे, जहां भूस्खलन होने की संभावना ज्यादा रहती है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

85  −    =  83