SBI ने किये ऑलमाइटी व्लेसिंग्स चैरिटेबल ट्रस्ट शिमला को 30 व्हील चेयर, 50 बैसाखी व अन्य उपकरण भेंट

  • भेंट किए गए उपकरणों को ट्रस्ट के माध्यम से बेघर व जरूरतमंदों को वितरित किया जाएगा

शिमला: भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक सीएस शेटटी ने काॅपरिट सामाजिक दायित्व के तहत आज ऑलमाइटी व्लेसिंग्स चैरिटेबल ट्रस्ट शिमला को ट्रस्ट के माध्यम से दिव्यांग जनों को नि:शुल्क वितरण के लिए पांच प्रकार के उपकरण भेंट किए।
इस अवसर पर प्रबंध निदेशक सीएस शेटटी ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक  बैंकिंग गतिविधियों के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों के निर्वहन व सामाजिक जिम्मेवारियों को निभाते हुए जरूरतमंद संस्थाओं की हमेशा मदद करता रहा है। उन्होेंने कहा कि ऑलमाइटी व्लेसिंग्स चैरिटेबल ट्रस्ट कई वर्षो से शिमला में जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में मानवता की सेवा को आगे बढ़ाते हुए रक्तदान शिविर के आयोजनों के साथ-साथ मुफ्त दवाईयों का वितरण और बेघर व जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाने की जिम्मेवारी अपने कंधों पर ली है। इसके अतिरिक्त वृद्धाश्रम और दिव्यांग लोगों के रहने के लिए घर की व्यवस्था करना, अन्य जरूरतमंद संस्थाओं को मदद करना और भूखे लोगों की मदद के लिए रोटी बैंक चलाना इत्यादि इस ट्रस्ट के अन्य परोपकारी कार्य है ।
उन्होंने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक ने इसीलिए इस ट्रस्ट के नेक एवं परोपकारी कार्य को देखते हुए दिव्यांग जनों को नि:शुल्क वितरण के लिए कुछ जरूरी सामान जैसे गैस बर्नर, पतीले, स्टेचर, व्हील चेयर तथा बैसाखी इत्यादि ट्रस्ट को भेंट किए है ताकि ट्रस्ट जरूरतमंदों तक पहुंचकर उनकी सेवा कर सके।
ऑलमाइटी व्लेसिंग्स चैरिटेबल ट्रस्ट से आए चरणजीत सिंह ने बताया कि ट्रस्ट के माध्यम से इन्दिरा गांधी मेडिकल काॅलेल शिमला के कैंसर अस्पताल तथा कमला नेहरू अस्पताल द्वारा बेघर व जरूरतमंदों के लिए निशुल्क लंगर जारी है । उन्होंने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक से जरूरतमंदों को निशुल्क वितरण के लिए ट्रस्ट को 30 व्हील चेयर, 50 बैसाखी तथा अन्य उपकरण भेंट किए गए हैं जिसे ट्रस्ट के माध्यम से बेघर व जरूरतमंदों को वितरित किया जाएगा।
इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक काॅपरेटिव केंद्र मुबई महाप्रबन्धक विधि अनंत थोराट, महाप्रबन्धक समन्वय प्रदीप कुमार शर्मा, चण्डीगढ़ मंडल की ओर से मुख्य प्रबन्धक अनुकूल भटनागर मुख्य महा प्रबंधक नेटवर्क-3 विनोद कुमार मिश्र, उप महा प्रबन्धक शिमला पवन कुमार सहित ऑलमाइटी व्लेसिंग्स चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य उपस्थित रहे ।  

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *