सेब सीजन के दृष्टिगत सभी मुख्य सड़कों तथा सम्पर्क मार्गों का मुरम्मत कार्य पूरा : उपायुक्त शिमला 

  • मुख्य नियंत्रण कक्ष फागू से सेब सीजन की गतिविधियों पर रखी जाएगी नजर 

  • सेब सीजन के सुचारू संचालन व बागवानों को सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से सभी तैयारियां पूर्ण

शिमला : सेब सीजन की गतिविधियों पर नजर रखने के उद्देश्य से मुख्य नियंत्रण कक्ष फागू में स्थापित किया जा चुका है तथा इसके अतिरिक्त सहायक नियंत्रण कक्ष शोघी, गिरिपुल, नारकण्डा, फैडिज पुल, बलग तथा कूडू में स्थापित किए गए हैं जो 15 जुलाई से क्रियान्वित किए जाएंगे।  नियंत्रण कक्ष में आई डी कार्ड बनाने, पेटियों की गणना तथा धन एकत्र करने तथा गाड़ियों के आने जाने के आंकडे दर्ज करने के लिए साफ्टवेयर की सहायता से कार्य किया जाएगा जिससे बागवानों को सुविधा प्रदान करने के साथ साथ पारदर्शिता सुनिश्ति हो सके। सेब सीजन के दौरान शिमला शहर में जाम से न जूझना पड़े इस दृष्टि से पुलिस विभाग से आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है। जिला में सेब सीजन के सुचारू संचालन व बागवानों को सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से सभी तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने दी।

उन्होंने बताया कि संबंधित उपमण्डलाधिकारियों द्वारा क्षेत्र में बागवानों ट्रक तथा पीकअप ऑपरेटर यूनियनों के साथ बैठक आयोजित की जा चुकी है जिससे आने वाले सेब सीजन के दौरान सेबों को मंडियों तक पहुंचाने में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होगी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दृष्टिगत सभी उपमण्डलाधिकारियों को सेब सीजन के दौरान सरकार द्वारा जारी विशेष मानक संचालन प्रक्रिया सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिए है ताकि इस दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।
उन्होंने बताया कि जिला में सेब सीजन के दृष्टिगत सभी मुख्य सड़कों तथा सम्पर्क मार्गों का मुरम्मत कार्य पूर्ण किया जा चुका है जिससे बागवानों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। उन्होनें कहा कि भारी बारिश के कारण सड़कें अवरुद्ध ना हो और यातायात सुचारु रुप से चलता रहे इसके लिए लोक निर्माण विभाग और संबद्ध विभागों को सभी तैयारियों के निर्देश जारी किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *