माता चतुर्भुजा मंदिर व सिमसा मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता, मगर कपाट बंद

जोगिंदर नगर/ विजय भारद्वाज : हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी एसओपी के तहत श्रद्धालुओं के लिए पूर्णतया मंदिरों के कपाट बंद कर दिए गए हैं जिसके बावजूद भी कई श्रद्धालु संतान दात्री मां सिमसा के मंदिर व माता चतुर्भुजा के मंदिर में आशीर्वाद लेने हेतु पहुंच रहे हैं माता शारदा मंदिर कमेटी के प्रधान विनोद राय ने बताया कि उनके पास एक शिकायत आई है कि कई श्रद्धालु शादियों के चलते अपनी मन्नतें चढ़ाने मंदिर पहुंच रहे हैं मंदिर के कपाट बंद होने के बावजूद लोग  मंदिर के गेट के पास ही अपनी मन्नते चढ़ा रहे हैं जोकि सरासर गलत है उन्होंने मंदिर में आने वाले  सभी श्रद्धालुओं से निवेदन किया है कि मंदिर में ना आकर अपने घर में ही पूजा पाठ करें माता सिमसा उन्हें घर में ही अपना आशीर्वाद देगी।

वहीं दूसरी तरफ सिद्ध शक्ति पीठ माता चतुर्भुजा जो जोगिंदर नगर उपमंडल में स्थित है वहां भी श्रद्धालुओं का आना जाना लगातार लगा हुआ है, लोग मंदिर के गेट के पास ही अपनी मन्नतें मांग रहे हैं व भेंट चढ़ा रहे हैं।

माता चतुर्भुजा पुजारी कमेटी के प्रधान सोहन लाल भारद्वाज ने बताया कि हम लोग भी सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं। जैसे ही सरकार मंदिर को खोलने के आदेश देगी, उन आदेशों का पालन किया जाएगा। जिन श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में  मन्नते मांगी होगी उन्हें वह मंदिर खुलने के बाद भी चढ़ा सकते हैं अतः सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *