अप्पर शिमला के लिए भेजे गए 98 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

शिमला: कोविड संक्रमण के दूसरे दौर में ऑक्सीजन की आवश्यकता की पूर्ति के लिए केन्द्र सरकार के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्थाओं व समाजसेवी लोगों के ऑक्सीजन व अन्य उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने में सहयोग प्रदान किया है, जिसमें शक्ति फाउडेशन समाजसेवी संगठन अग्रणी श्रेणी में है। यह विचार आज शहरी, विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के ऊपरी क्षेत्रों के लिए शक्ति फाउडेशन द्वारा प्रदान किए गए ऑक्सीजन काॅन्सन्ट्रैटर के वाहनों को झण्डी दिखाकर रवाना करने के उपरांत कही।
उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित हो, इस दृष्टि से आवश्यकता अनुरूप 98 काॅन्सन्ट्रैटर भेजे गए है, जिससे जरूरतमंद व गरीब लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी आवश्यकता के समय मदद सुनिश्चित हो सकेगी।
उन्होंने बताया कि शक्ति फाउडेशन ने शिमला जिला में आज जुब्बल-कोटखाई को 23, चिढ़गांव को 4, रामपुर को 5, कुमारसैन को 17, टिक्कर रोहडू को 7, मशोबरा को 16, मतियाना को 15, ननखड़ी को 5, चियोग को 1 और शिमला को 5 काॅन्सन्ट्रैटर प्रदान किए है।
उन्होंने कहा कि शक्ति फाउडेशन द्वारा कोविड काल में कोविड संक्रमित लोगों के उपयोग के लिए समय-समय पर अन्य उपकरण व सहायता भी प्रदान की गई।
उन्होंने लोगों से वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होकर अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन लगवाने की अपील की। उन्होंने एचपीसीए के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र ठाकुर का भी इस पुनीत कार्य में समन्वय करने के लिए आभार व्यक्त किया।
उन्होंने वहां स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को इसे सय पर पूरा करने के निर्देश दिए ताकि लोगों द्वारा इनका उपयोग कर लाभ प्राप्त किया जा सके।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *