शिमला: मुफ्त कम्प्यूटर प्रशिक्षण करवाया जाना प्रस्तावित, 24 जून करे तक आवेदन

शिमला: कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए ग्रामीण युवाओं को दी जाएगी प्राथमिकता, 24 जून करे तक आवेदन

शिमला: जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी शिमला ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश राज्य युवा बोर्ड द्वारा राष्ट्रीय इलैक्ट्राॅनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान  (NIELIT) के तत्वाधान् से एक वर्षीय मुफ्त कम्प्यूटर प्रशिक्षण करवाया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि जिला शिमला में यह प्रशिक्षण 4 युवाओं को दिया जाना है। इस संबंध में इच्छुक उम्मीदवार 24 जून  तक कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।
इस कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षणार्थी की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, आयु के लिए दसवीं का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। प्रशिक्षणार्थी की शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो ( ¼10+2) होनी चाहिए। प्रशिक्षणार्थी के घर से कोई भी सरकारी या अर्धसरकारी नौकरी में नहीं होना चाहिए, इसके लिए ग्राम प्रधान से लिखित में प्रमाण-पत्र लेना आवश्यक है। प्रशिक्षणार्थी के घर की सालाना आय 2 लाख से कम होनी चाहिए, इसके लिए तहसीलदार से सत्यापित आय प्रमाण पत्र लगाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि इस कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए ग्रामीण युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। जिन युवाओं को पहले यह प्रशिक्षण प्रदान किया गया है, उन्हें दोबारा चयनित नहीं किया जाएगा। प्रशिक्षणार्थी को हिमाचली स्थाई निवासी ( Bonafide) प्रमाण पत्र लगाना जरूरी है।
अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0177-2803981 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19  +    =  29