किन्नौर के साथ लगते सीमावर्ती क्षेत्र में चाइना अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को कर रहा मजबूत : सीएम

शिमला:  भारत से लगती सीमा पर अपने क्षेत्र में तेजी से सड़कों व पुलों का निर्माण कर रहा है। अब हिमाचल से सटे तिब्बत (चीन) की सीमा में ड्रैगन इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत कर रहा है। सुरक्षा के अग्रिम मोर्चे पर डटी भारतीय सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) ने चीन से सचेत रहने को कहा है।

किन्नौर के साथ लगते सीमावर्ती क्षेत्र में चाइना बॉर्डर अपने क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रहा है यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मानी। उन्होंने कहा कि जानकारी केंद्र को दी जाएगी। साथ ही सर्विलेंस के लिए सुविधाजनक स्थान की तलाश कर रहा है। इसके लिए चाइना ने अपने क्षेत्र में रोड की एक्टिविटी चलाई हुई है। जिस हाइट में हम हैं, उससे उपर जाने की कोशिश कर रहा है। यहां मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने बॉर्डर एरिया का दौरा किया है। सेना के जवान कठिन परिस्थितियों में हमारी रक्षा के लिए तैनात हैं। उनका हौंसला बढ़ाना हमारा दायित्व है।
उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन की सबसे कम बर्बादी करने वाले राज्यों में हिमाचल भी एक है। 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका समाधान निकल आएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आई है। अभी एक्टिव केस 14 हजार से नीचे रह गए हैं। एक वक्त एक्टिव मामले 40 हजार तक पहुंच गए थे। सरकार द्वारा लगाई पाबंदियों का असर दिखा है। आज से कुछ राहत प्रदान की गई है और बाकी पाबंदियां वैसे ही हैं। जब तक कोविड पूरा कंट्रोल नहीं होता तब तक यह पाबंदियां जारी रहेंगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *