कोविड-19 प्रोटोकाॅल के अनुरूप प्रदेश की सीमाओं पर उचित प्रबन्ध : डीसी सोलन

कोविड-19 प्रोटोकाॅल के अनुरूप प्रदेश की सीमाओं पर उचित प्रबन्ध : डीसी सोलन

सोलन: उपायुक्त सोलन केसी चमन ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सोलन जिला में प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार उचित प्रबन्ध किए गए हैं। उपायुक्त आज सोलन जिला के परवाणू में अंतरराज्यीय सीमा, परवाणू-कालका क्षेत्र की सीमा तथा नालागढ़ उपमण्डल के बरोटीवाला में हिमाचल-हरियाणा की सीमा का निरीक्षण करने के उपरान्त वहां तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों से विचार विमर्श कर रहे थे।

उपायुक्त ने प्रदेश के सोलन जिला के सीमा क्षेत्रों में कोविड-19 संकट के दृष्टिगत स्थापित विभिन्न प्रणालियों का निरीक्षण किया और अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संकटकाल में प्रदेश की अन्य राज्यों के साथ स्थित सीमाओं पर आवश्यक दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन आवश्यक है। इसके लिए जरूरी है कि यहां तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी अपने उत्तरदायित्व का पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से निवर्हन करें।

केसी चमन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के बाहर से आने वाले सभी वाहनों के नियम अनुसार आवश्यक दस्तावेजों का कोविड-19 मानक परिचालन प्रक्रिया के अनुरूप निरीक्षण सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में प्रवेश के लिए कोविड-19 ई-पास होना आवश्यक है और इसके बिना किसी को भी राज्य की सीमा में प्रवेश न दिया जाए। उन्होंने कहा कि नियम पालन से ही कोविड संक्रमण को रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी उचित प्रकार से मास्क पहनें, हाथों में दस्ताने पहनकर रखें तथा अन्य आवश्यक सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग करें। उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि कोविड-19 प्रोटोकाॅल के अनुसार अपने हाथ स्वच्छ रखें।

उपायुक्त ने तदोपरान्त जिला के नालागढ़ उपमण्डल की बरोटीवाला सीमा पर भी निरीक्षण किया। उन्होंने बरोटीवाला में भी विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी किए।

केसी चमन ने परवाणू तथा बरोटीवाला सीमा पर प्रदेश के बाहर से आने वाले व्यक्तियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 ई-पास प्राप्त होने से पहले अपनी यात्रा आरम्भ न करें और सभी निर्देशों का पूर्ण पालन सुनिश्चित बनाएं।

उपायुक्त ने बरोटीवाला सीमा पर उपस्थित सभी ऑटो संचालकों से आग्रह किया कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित मानक परिचालन प्रक्रिया

तथा सोशल डिस्टेंस नियम का पालन करें और मास्क लगाकर रखें। उन्होंने ऑटो चालकों को आ रही समस्याओं की जानकारी भी प्राप्त की।

इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक परवाणू योगेश रोल्टा, पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *