अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर राज्यपाल ने किया नर्स को सम्मानित

शिमला: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर आज राजभवन में इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, शिमला की नर्स पीना शर्मा को नर्सिंग समुदाय की ओर से सम्मानित किया। राज्यपाल की धर्मपत्नी वसंथा बंडारू भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान नर्सों द्वारा समर्पण भाव से दी गई सेवाएं और प्रयास सराहनीय हैं। वे अपनी जान की परवाह किए बिना ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाने में जुटी हैं। 12 मई को मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सों के इसी योगदान को नमन करना बेहद जरूरी है। फ्लोरेंस नाइटिंगेल के त्याग व समर्पण को याद करते हुए हम इस व्यवसाय से जुड़े सभी कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त करते हैं।

  • मुख्यमंत्री ने अन्तरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर प्रदेश की नर्सों को शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अन्तर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत सभी नर्सों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा सबसे पावन व्यवसाय है, जो पीड़ित मानवता की सेवा का बेहतर अवसर प्रदान करता है। उन्होंने लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए चिकित्सकों के साथ-साथ नर्सों की भूमिका समान रूप से महत्वपूर्ण है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी के कारण चिकित्सा व्यवसाय से जुड़े लोगों को एक ऐसे दौर से गुजरना पड़ा है, जिसके कारण उन पर अपना ख्याल रखने के साथ-साथ आम लोगों की चिकित्सा आवश्यकताओं को भी पूरा करने का दायित्व है। उन्होंने कहा कि हमारी नर्सें एवं चिकित्सा से जुड़े सभी लोग इस महामारी में भी अपने दायित्व को बखूबी निभाकर पीड़ित मानवता की सेवा में समर्पित हैं, जिसके लिए प्रदेश की जनता उनकी आभारी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *