जोगिन्दर नगर में गंभीर कोविड मरीजों को अब नहीं रहेगी एंबुलेंस की समस्या

  • जोगिन्दर नगर सिविल अस्पताल में तैनात एंबुलेंस को कोविड की दृष्टि से किया तैयार

जोगिन्दर नगर/विजय भारद्वाज : जोगिन्दर नगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर स्थिति में जरूरतमंद मरीजों को कोविड अस्पताल लाने व ले जाने में अब एंबुलेंस की सुविधा से महरूम नहीं होना पड़ेगा। कोविड 19 संक्रमण की दृष्टि से सिविल अस्पताल जोगिन्दर नगर में तैनात एक एंबुलेंस को तैयार कर लिया गया है तथा अब जरूरत पडऩे पर कोविड के गंभीर मरीजों के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इस बात की पुष्टि करते हुए वरिष्ठ चिकित्साधिकारी (एस.एम.ओ.) सिविल अस्पताल जोगिन्दर नगर डॉ. रोशन लाल कौंडल ने बताया कि जोगिन्दर नगर प्रशासन के सहयोग से अस्पताल में उपलब्ध एक एंबुलेंस को गंभीर कोविड 19 मरीजों की दृष्टि से तैयार कर लिया गया है। उन्होने बताया कि गंभीर कोविड संक्रमित लोगों को लाने व ले जाने के लिए अब एंबुलेंस सुविधा के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा तथा इसके लिए अस्पताल में ही उपलब्ध एक एंबुलेंस को तैयार कर लिया गया है। इस सुविधा के कारण अब कोविड संक्रमित गंभीर रोगियों को कोविड अस्पताल पहुंचाने में सुविधा होगी तथा समय पर उपचार भी संभव होगा।

डॉ. रोशन लाल कौंडल ने बताया कि अस्पताल में सर्दी, जुकाम व बुखार से ग्रस्त आने वाले मरीजों की जांच के लिए अस्पताल परिसर में ही स्थानीय प्रशासन के सहयोग से फल्यू कॉर्नर भी बनकर तैयार हो गया है। एल्युमिनियम से तैयार इस फल्यू कॉर्नर में अब कोविड संक्रमण के चलते मरीजों को जांचने में जहां डॉक्टरों एवं अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ को सुविधा होगी तो वहीं कोविड संक्रमित मरीजों को अस्पताल परिसर के बाहर ही आईसोलेट किया जा सकेगा। इसके अलावा अस्पताल परिसर में ही एक आपातकालीन कैबिन भी बनकर तैयार हो गया है। इस आपातकालीन कैबिन में जरूरत पडऩे पर जहां कोविड संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सुविधा भी सुनिश्चित होगी तो वहीं अस्पताल के दूसरे अन्य मरीजों के संक्रमित होने का खतरा भी नहीं रहेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *