संसदीय कार्य मंत्री के टूटीकण्डी स्थित वाहन पार्किंग को कोविड सेंटर बनाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश

  • शिमला शहर के आसपास के क्षेत्रों में अस्थाई कोविड सेंटर बनाने के लिए स्थान का निरीक्षण 

  • रोहड़ू व रामपुर में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने पर किया जा रहा है विचार

शिमला: जिला में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज टूटीकण्डी स्थित वाहन पार्किंग को कोविड सेंटर बनाने हेतु आज  शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, सहकारिता, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने  पार्किंग का निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

इस अवसर पर कार्यकारी पुलिस अधीक्षक मोनिका, आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली, उपमण्डलाधिकारी शहरी मनजीत शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेखा चौपड़ा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

भारद्वाज ने कहा कि कोविड-19 की दुसरी लहर के दृष्टिगत जिला में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है जिस कारण आईजीएमसी व अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों की बढ़ती तादाद का अनुमान लगाते हुए प्रदेश सरकार द्वारा अन्य जिलों की तर्ज पर शिमला में भी अतिरिक्त व्यवस्था करने के लिए स्थलों का चयन किया जा रहा है, जहां पर कोविड से ग्रस्त मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके । उन्होंने कहा कि शहर के आसपास के क्षेत्रों में भी अस्थाई कोविड सेंटर निर्माण के लिए स्थलों के चयन के लिए निरीक्षण  किये जा रहा है जहां भी पर्याप्त जगह मिलेगी वहां पर कोविड मरीजों के लिए व्यवस्था की जाएगी ।

उन्होंने कहा कि शिमला के अस्पतालों में मरीजों की संख्यां कम करने के लिए रोहड़ू व रामपुर में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने पर विचार किया जा रहा है यदि यह प्लांट उपरी क्षेत्रों में स्थापित होते है तो उनके क्षेत्रों में ही कोविड मरीजों के साथ साथ अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को भी ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी ।

उन्होंनें कहा कि कनलोग में स्थित शमशानघाट में वर्तमान में 5 शवों को जलाने की सुविधा है और यह देखने में आया है कि कई बार शवों की संख्यां में बढ़ौतरी होने के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है इसलिए यह मामला सरकार के ध्यानार्थ है और भविष्य में इसकी क्षमता बढ़ाने पर किया जाएगा ।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *