जोगिन्दर नगर ; द्रुब्बल पंचायत के विभिन्न गांवों की पेयजल समस्या का होगा समाधान : प्रकाश राणा 

  • विधायक ने ग्राम पंचायत द्राहल का किया दौरा, वार्ड स्तर पर सुनी जन समस्याएं

जोगिन्दर नगर/विजय भारद्वाज :  जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि ग्राम पंचायत द्रुब्बल के विभिन्न गांवों की पेयजल समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। साथ ही पंचायत के विभिन्न गांवों की अन्य समस्याओं को भी प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा ताकि ग्रामीणों को छोटी-छोटी समस्याओं से निजात दिलाई जा सके। विधायक प्रकाश राणा अपने पंचायत स्तर के कार्यक्रम के तहत जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की ग्राम पंचायत द्राहल के विभिन्न वार्डों में पहुंच कर जन समस्याएं सुनने के अवसर पर बोल रहे थे।

उन्होने कहा कि द्रुब्बल पंचायत के अंतर्गत विभिन्न गांवों चड़ोंझ, बझेरा, बल्ह, गारू व चकला में पेयजल समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। उन्होने संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रभावित गांवों में एक सप्ताह के भीतर समस्या के समाधान के मौके पर ही निर्देश दिए। साथ ही गांव बल्ह व बझेरा के लिए एंबुलेंस सडक़ निर्माण की संबंधित विभागीय अधिकारियों को जल्द डीपीआर बनाने के भी मौके पर ही निर्देश दिए ताकि आने वाले समय में इस समस्या से भी ग्रामीणों को निजात दिलाई जा सके। उन्होने स्थानीय पंचायत में मोक्ष धाम निर्मित करने का भी आश्वासन दिया। इसके अलावा चड़ोंझ व बझेरा महिला मंडलों के भवन निर्माण को एक-एक लाख रूपये देने की घोषणा भी की।

विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र का समग्र विकास एवं आम जनमानस की सेवा करना की उनकी राजनीति का एक मात्र उदेश्य है। उन्होने कहा कि जय राम ठाकुर सरकार ने जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की कई वर्षों से लंबित समस्याओं का न केवल हल किया है बल्कि उन्हे धरातल में भी उतारा है। जिसमें  जोगिन्दर नगर में एचआरटीसी का बस डिपो, चौंतड़ा में जलशक्ति विभाग का डिविजन कार्यालय, मकरीड़ी में उप-तहसील कार्यालय, लडभड़ोल में आईटीआई एवं सिविल अस्पताल जैसे प्रमुख कार्य शामिल हैं। इसके अलावा विभिन्न विभागों के माध्यम से भी करोड़ों रूपये के विकास कार्य प्र्रगति पर हैं। उन्होने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संकट के चलते भी क्षेत्र की विकास गति को प्रभावित नहीं होने दिया है तथा विभिन्न विकास परियोजनाओं को समयबद्ध पूर्ण करने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

विधायक ने लोगों को बांटकर राजनीतिक हित साधने वालों से दूर रहने का भी आहवान किया जो केवल अपने निजी हितों की पूर्ति के लिए हमेशा क्षेत्र की जनता को भटकाने का काम करते रहे हैं बल्कि विकास के नाम पर भी लोगों व क्षेत्र के साथ हमेशा भेदभाव करते रहे हैं।

इस मौके पर उन्होने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेदकर की जयंती पर उन्हे याद करते हुए कहा कि बाबा साहेब अंबेदकर द्वारा समरस समाज निर्माण को दिया संदेश आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होने लोगों से डॉ. अंबेदकर की शिक्षाओं को जीवन में अपनाने का भी आहवान किया।

उन्होने कहा कि कोविड-19 का संकट भरा दौर अभी खत्म नहीं हुआ है तथा लोग इससे बचाव को पूरी एहतियात बरतें। उन्होने लोगों से घर से बाहर निकलते वक्त नियमित तौर पर फेस मास्क का इस्तेमाल करने, पर्याप्त समाजिक दूरी की अनुपालना बनाए रखने तथा हाथों को नियमित तौर पर साफ रखने का भी आहवान किया। साथ ही सरकार एवं प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों की भी अनुपालना सुनिश्चित बनाने का आग्रह किया ताकि कोरोना के इस बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

इस मौके पर स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  58  =  63