राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी पीयूष शर्मा को कांस्य पदक जीतने पर बधाई

शिमला : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिमला के खिलाड़ी पीयूष शर्मा को राष्ट्रीय पैरा टेबल टेनिस प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी। राज्यपाल ने अपने बधाई सन्देश में कहा कि प्रतिभावान युवा पीयूष नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं, जिन्होंने यह साबित किया कि परिश्रम के बल पर सफलता हासिल की जा सकती है। प्रदेश को अपने इस युवा खिलाड़ी पर गर्व है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि वह भविष्य में भी प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इंदौर में हुई राष्ट्रीय पैरा टेबल टेनिस प्रतियोगिता में शिमला के व्हीलचेयर यूजर खिलाड़ी पीयूष शर्मा को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी। पीयूष शर्मा व्हील चेयर पर टेबल टेनिस खेलने वाले प्रदेश के पहले खिलाड़ी हैं। एनआईटी हमीरपुर से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में बीटेक करने के बाद आजकल गुरुग्राम में फेलोशिप पर उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा की पीयूष शर्मा ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य दिव्यांग छात्र-छात्राएं भी पीयूष शर्मा से प्रेरणा ले सकते हैं। अत्यंत कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए उन्होंने हमीरपुर के प्रतिष्ठित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी से बीटेक किया और नीदरलैंड्स में पैरा टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *