राज्य सरकार चालकों की पदोन्नति की मांग पर करेगी सहानुभूतिपूर्वक विचार : मुख्यमंत्री

  • मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में एचआरटीसी चालकों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं को सराहा

शिमला : हिमाचल पथ परिवहन निगम के चालकों ने कोरोना महामारी के दौरान देश के अन्य राज्यों में फंसे हिमाचलवासियों को घर वापिस लाने में मुख्य भूमिका अदा की है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी में हिमाचल सड़क परिवहन निगम चालक संघ के 9वें राज्य स्तरीय स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि हजारों छात्र बहुत ही दूर के क्षेत्रों जैसे कि राजस्थान के कोटा से वापिस घर लाए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में सड़कें आर्थिकी की जीवन रेखाएं हैं। इससे एचआरटीसी के वाहन चालकों की भूमिका और भी अहम हो जाती है। उन्होंने कहा कि लोग अपने गंतव्य पर सुरक्षित और समय पर पहंुच सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए निगम के चालक दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एचआरटीसी के चालकों और परिचालकों को उनकी सारी बकाया राशि समय पर प्रदान की है ताकि उन्हें समस्या का सामना न करना पड़े।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य के लोगों को बेहतर एवं आरामदायक परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए एचआरटीसी के बेड़े में 200 नई बसें जोड़ी गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य परिवहन के लिए बजट में 377 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चालकों की पदोन्नति की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी क्योंकि चालक  30 से 35 वर्ष तक का सेवाकाल देने के बावजूद भी चालक पद पर ही सेवानिवृत्त होते हैं और उनकी पदोन्नति का कोई रास्ता नहीं है।

मुख्यमंत्री को चालक संघ द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 1.51 लाख रुपये का चेक भी भेंट किया गया। हिमाचल सड़क परिवहन निगम चालक संघ के संस्थापक सत्य प्रकाश शर्मा ने समारोह में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि एचआरटीसी के चालक राज्य के लोगों को चैबीस घंटे निरन्तर सेवाएं प्रदान करते रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *