हिमाचल बजट सत्र : सदन में पक्ष-विपक्ष में तीखी नोक-झोंक, सीएम ने पेश किया अनुपूरक बजट

हिमाचल: बजट सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को सदन में प्रश्नकाल शुरू होने से पहले ही हंगामा हो गया। प्रश्नकाल शुरू होने से पहले ही कांग्रेस विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सदन में नेता प्रतिपक्ष और अन्य कांग्रेस विधायकों के निलंबन को खत्म करने का अनुरोध किया। इसके बाद कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने भी इस घटना के लिए संसदीय कार्य मंत्री और विधानसभा उपाध्यक्ष को भी बराबर का कसूरवार ठहराया। इस पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस के व्यवहार को निंदनीय बताया। कार्यवाही के दौरान संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने सदन में कहा कि वाद-विवाद से लोकतंत्र चलता है लेकिन विपक्ष का व्यवहार सही नहीं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को राज्यपाल से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। इसी दौरान विक्रमादित्य सिंह और उपाध्यक्ष हंसराज के बीच भी तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद प्रश्नकाल घोषित हुआ तो विपक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए सदन से वाकआउट कर दिया।
कुछ देर बाद कांग्रेस विधायक सदन में वापस आ गए। इस दौरान मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में अपनी बात रखी। सीएम ने कांग्रेस के शिमला ग्रामीण विधायक विक्रमादित्‍य के व्‍यवहार को अनुचित बताया। मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस विधायकों ने राज्‍यपाल के साथ जो बदसलूकी की है, उसे माफ नहीं किया जा सकता।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया। अनुपूरक बजट कुल 9125 करोड़ रुपये का है। गैर योजनाओं के लिए 8448 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। कोरोना काल के दौरान परिवहन निगम, पर्यटन विकास निगम सहित अन्य विभागों में कितना पैसा खर्च किया और किस विभाग को कितना बजट चाहिए। इसे बजट का हिस्सा बनाने के लिए ब्यौरा पेश किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *