शिमला में 14 से 16 फरवरी तक तीन दिवसीय प्लस पोलियो अभियान

  • जिला में 0 से 5 वर्ष की आयु के 61,517 बच्चों को इन तीन दिनों के भीतर यह दवाई पिलाई जाएगी

शिमला: 14 से 16 फरवरी तक तीन दिवसीय प्लस पोलियो अभियान को जिला में सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने के लिए सभी संबंधित विभाग समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि अधिक से अधिक बच्चों को यह खुराक पिलाई जा सके। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज इस संबंध में बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को यह निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ-साथ लोग भी बच्चों को प्लस पोलियो की खुराक पिलाने के लिए आगे आएं ताकि परस्पर सहयोग से इस अभियान को आगे बढ़ाकर सफलता प्रदान की जा सके।
उन्होंने कहा कि जिला में 0 से 5 वर्ष की आयु के 61,517 बच्चों को इन तीन दिनों के भीतर यह दवाई पिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला में इस कार्य की पूर्ति के लिए 410 बूथ स्थापित किए गए हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, महिला एवं बाल विकास, आयुर्वेद, पुलिस, शिक्षा, नर्सिंग काॅलेज व सम्बद्ध विभागों के लगभग 2824 अधिकारी व कर्मचारी अभियान की सफलता के लिए तैनात किए गए हैं।
इस अवसर पर बैठक में वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सक अधिकारी डाॅ. अश्वीन शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी वंदन चौहान, बीएमओ मशोबरा डाॅ. राकेश, उप-निदेशक शिक्षा अजय शर्मा, दीन दयाल अस्पताल से डाॅ. निरूपमा गुप्ता तथा सीडीपीओ शिमला ममता पाॅल उपस्थित थी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *