डीएलएड के लिए 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

हिमाचल: प्रदेश के 16 केंद्रों पर होगा सेट, 26 हजार देंगे परीक्षा

शिमला: विवि और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए अनिवार्य स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट 22 नवंबर को होगा। राज्य लोकसेवा आयोग की ओर से 22 नवंबर को प्रदेश के 16 केंद्रों में यह परीक्षा ली जाएगी। 22 विषयों की इस परीक्षा को सुबह और दोपहर को दो सत्रों में लिया जाएगा।
कोविड-19 से बचाव के लिए जारी एसओपी में परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आयोग के पास 25691 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। राज्य लोकसेवा आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग ने बताया कि स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट 22 नवंबर को होगा।

सभी परीक्षा केंद्रों में उचित शाररिक दूूरी बनाते हुए अभ्यर्थियों को बिठाया जाएगा। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जाएगा। फेस मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य रहेगा। सैनिटाइजर और साबुन की केंद्रों में पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। अगर परीक्षा में शामिल होने वाला कोई अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव निकलता है या संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है तो ऐसे अभ्यर्थी की परीक्षा लेने के लिए अलग से बंदोबस्त किया जाएगा। स्थानीय प्रशासन के सहयोग से इन अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएंगी।

 परीक्षा का पहला पेपर सुबह 10:30 से 11:30 और दूसरा पेपर दोपहर 2:00 से 4:00 बजे तक होगा। आयोग ने शिमला, सुन्नी, धामी, सोलन, मंडी, सुंदरनगर, बल्ह, धर्मशाला, कांगड़ा, पालमपुर, नाहन, ऊना, कुल्लू, हमीरपुर, बिलासपुर और चंबा में परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15  −    =  8