मण्डी : राशन लेकर जा रहे लोगों की जीप खाई में लुढ़की, 2 महिलाओं की मौत

सोलन : सड़क पर बस पलटने से महिला की मौत, कई यात्री घायल

सोलन : प्रदेश के सोलन में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। जानकारी अनुसार चायल से सोलन आ रही निजी बस संख्या एचपी 64-0274 आज सोलन उपमण्डल के डेढ़घराट के समीप जाखड़ी मोड़ पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जानकारी के अनुसार बस में 28 यात्री सवार थे। हादसे में जिला शिमला के गेहा की 65 वर्षीय सोमा देवी की मृत्यु हो गई। गम्भीर रूप से घायल 2 व्यक्तियों को शिमला के आईजीएमसी लाया गया है।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। घायलों को उपचार के लिए सोलन व अन्य अस्पतालों में भेजा गया है। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस जांच कर ही है।

  • डाॅ. सैजल द्वारा दुर्घटना पर शोक व्यक्त

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने सोलन के डेढ़घराट के समीप निजी बस दुर्घटना में एक महिला की मृत्यु होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

डाॅ. सैजल ने बस दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

स्वास्थ्य मंत्री ने दुर्घटना की जानकारी मिलते ही उपायुक्त सोलन को त्वरित राहत कार्य आरम्भ करने और घायलों को शीघ्र अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन को निर्देश दिए कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन तथा कण्डाघाट में घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जाए।

उपायुक्त सोलन केसी चमन, उपमण्डलाधिकारी अजय यादव के साथ दुर्घटना की जानकारी मिलते ही दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य आरम्भ किया।

मृतक के परिवार तथा घायलों को राहत एवं पुनर्वास मैनुअल के अनुरूप राहत राशि प्रदान की जा रही है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *