आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के पदों हेतु आवेदन आमंत्रित

ऊना: बाल विकास परियोजना ऊना के अंतर्गत आंगनवाडी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के विभिन्न पद अधिसूचित किए गए है। यह जानकारी देते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी, ऊना कुलदीप सिंह दयाल ने बताया कि तियुड़ी, नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा, बहडाला, चताड़ा, भड़ोलियाँ कलां, लोअर देहलां, डठवाडा व मलाहत में यह पद भरे जाने हैै।

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि आंगनवाडी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और समकक्ष पास होना अनिवार्य है जबकि सहायिका के पद के लिए 8वीं पास होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि प्रार्थी का परिवार 1 जनवरी 2020 तक संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित परिक्षेत्र के सर्वेक्षण के अंतर्गत आता हो। आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित परिक्षेत्र के सर्वेक्षण के अंतर्गत आने वाले परिवारों की सूचना संबंधित आंगनबाडी के सर्वे रजिस्टर में देखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 35000 रूपये से अधिक नही होनी चाहिए और इस बारे तहसीलदार/नायब तहसीलदार/कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र जारी किया गया हो। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी होना चाहिए जिसका प्रमाण पत्र समक्ष अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो।
उन्होंने बताया कि योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र सादे कागज पर बाल विकास परियोजना कार्यालय, ऊना में 13 अक्तूबर, 2020 सायं 3 बजे तक पहुंचाना सुनिश्चित कर लें। उन्होंने बताया कि पात्र उम्मीदवार 15 अक्तूबर, 2020 को अपने सभी दस्तावेजों सहित साक्षात्कार में भाग सकती हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01975-225538 पर संपर्क किया जा सकता है।

-0-

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *