राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने की रिकवरी दर 73.4 प्रतिशत

हिमाचल : प्रदेश में आज 6 कोरोना संक्रमितों की मौत

हिमाचल: प्रदेश में आज 6 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। शिमला के (आईजीएमसी) में 69 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई। म़ृतक शिमला के संजौली स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाला था और उसे कोरोना संदिग्ध वार्ड में दाखिल किया गया था। उन्हें रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आईसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया था। मरीज को निमोनिया के अलावा सांस लेने में भी दिक्कत थी और देर उनकी मौत हो गई।
वहीं, बिलासपुर जिले के श्री नयना देवी विधानसभा क्षेत्र के गरा गांव में 39 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हो गई। मधुमेह और फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित मृतक का पीएचसी स्वाहन में कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था और आईजीएमसी में इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उधर, ऊना जिले में भी दो मौतें हुई हैं। बहड़ाला के 30 वर्षीय युवक और ऊना शहर की 59 वर्षीय महिला की मौत के बाद कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे, दोनों आरटी पीसीआर में पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों पहले मौत के बाद ट्रूनॉट मशीन जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। अब आरटी पीसीआर में भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इन दोनों की मौत अब आधिकारिक रूप से कोरोना डेथ में जुड़ गई है।

जिला कांगड़ा के तंगरोटी गांव की 55 वर्षीय महिला डायबिटीज टाइप-दो और हाइपरटेंशन से पीड़ित थी। महिला की मृत्यु के बाद आई रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

परौर की 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई है। महिला को नौ सितंबर को सीएच पालमपुर में इलाज के लिए लाया गया था और उसी दिन उसका कोराना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। लेकिन शुक्रवार को महिला की मौत हो गई और उसका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *