हिमाचल: कोयले की अंगीठी की गैस लगने से दो की मौत

प्रदेश में आज 3 और लोगों की कोरोना से मौत

हिमाचल: प्रदेश में बुधवार को कोरोना से 3 और लोगों की आज मौत हो गयी। ऊना की महिला की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊना जिले के मलाहत गांव की 57 वर्षीय महिला को डायरिया होने के कारण जिला अस्पताल में दाखिल किया गया था। इमरजेंसी में उपचार के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। महिला का कोरोना सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। बुधवार को महिला की मौत हो गई।

वहीं जिला सोलन में भी आज कोरोना से 2 और लोगों की मौत हो गई है।सोलन जिला में हुईं 2 मौतों की आधिकारिक पुष्टी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने की है। उन्होंने बताया कि सोलन में 80 वर्षीय बुजुर्ग तथा बीबीएन के 56 वर्षीय व्यक्ति की पीजीआई में मौत हुई है। 

सोलन में टैंक रोड क्षेत्र के रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग का बुखार कई दिनों से टूट नहीं रहा था, जिसके चलते उनका निजी अस्पताल से इलाज चल रहा था। उनकी हालत को गंभीर देखते हुए सोमवार को उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल सोलन लाया गया, जहां उनका कोरोना टैस्ट लिया। अस्पताल में इलाज करवाने के बाद परिजन उन्हें उसी दिन घर ले गए और मंगलवार को उनकी मौत हो गई। बुधवार को सीआरआई कसौली से उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। हालांकि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को ही हो गया था। इसके कारण अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

  वहीं नालागढ़ में कोराना के कारण 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। वह बुखार के साथ कुछ अन्य बीमारियों से पीडि़़त थे। उन्हें सोमवार को गंभीर हालत में नालागढ़ अस्पताल में भर्ती किया, जहां पर उनका कोरोना टैस्ट लिया गया था। उनकी गंभीर हालत को देखते पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया, जहां पर उनकी 1 सितम्बर को ही मौत हो गई। उनका भी मंगलवार को ही अंतिम संस्कार कर दिया गया जबकि कोरोना पॉजीटिव की रिपोर्ट बुधवार को आई है। उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। प्रशासन ने अब उन्हें होम क्वारंटाइन करना शुरू कर दिया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *