ताज़ा समाचार

रेड जोन से छिपकर पहुंचा परिवार, पुलिस की मौजूदगी में किया संस्थागत क्वारंटीन

रेड जोन से छिपकर पहुंचा परिवार, पुलिस की मौजूदगी में किया संस्थागत क्वारंटीन

ऊना: रेड जोन से गाड़ी का पास बनवाकर ट्रक में छिपकर पहुंचे एक परिवार को संस्थागत क्वारंटीन किया है। रेड जोन दिल्ली से परिवार के चार सदस्य जिला ऊना की सीमा में बिना स्क्रिनिंग करवाए छिपकर एक ट्रक के माध्यम से दिल्ली से संतोषगढ़ पहुंचे और उसके उपरांत बाइक के माध्यम से जिला मुख्यालय के निकटवर्ती गांव में पहुंच गए। जानकारी सामने आते ही प्रशासन ने क्यूआरटी की मौजूदगी में पूरे परिवार को संस्थागत क्वारंटीन कर दिया गया।
इस संबंध में जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. अजय अत्री ने बताया कि छह से दस दिनों के भीतर इनके कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल लिए जाएंगे और यदि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें होम क्वारंटीन के लिए भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि परिवार ने आने के लिए एक गाड़ी का नंबर दिया था लेकिन वह उस गाड़ी में नहीं आए। साथ ही पास के मुताबिक जिस जगह पर उन्होंने जाना था, उस स्थान की बजाय परिवार कहीं और चला गया।
इस संबंध में उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि रेड जोन से आने वाले हिमाचलवासियों को घर वापसी से पहले 14 दिन तक संस्थागत क्वारंटीन अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि इससे एक ओर जहां बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्ति अपना बचाव कर सकेंगे तो दूसरी ओर अपने परिवार को भी इस कोरोना महामारी से बचा सकेंगे। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति रेड जोन से आता है तथा संस्थागत क्वारंटीन सेंटर से बचने के लिए गलत जानकारी या तौर-तरीके अपनाता, है तो ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे कोरोना महामारी से बचाव एवं इसके फैलाव की रोकथाम के लिए प्रशासन का पूर्ण सहयोग दें और निर्धारित दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6  +    =  7