सोलन जिला से आज अभी तक प्राप्त 38 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव- डाॅ. उप्पल

सोलन: कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 122 सैंपल

सोलन: कोरोना वायरस के खतरे के दृष्टिगत आज सोलन जिला में विभिन्न स्थानों से कोरोना संक्रमण जांच के लिए 122 व्यक्तियों के रक्त नमूने एकत्रित कर प्रयोगशाला भेजे गए हैं। यह जानकारी आज यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल ने दी।
डॉ. राजन उप्पल ने कहा कि इन 122 सैंपल में से 103 रक्त नमूने तबलीगी जमात के व्यक्तियों के हैं। इन 103 सैंपल को पुनः जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि 02 सैंपल ऊना जिला के उन व्यक्तियों के लिए जिनका पूर्व में एक सैंपल नेगेटिव आ गया है। 12 ऐसे लोगों के रक्त नमूने भेजे गए हैं जिनमें खांसी, बुखार व जुखाम के लक्षण पाए गए हैं। 03 रक्त नमूने स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए गए हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 को नियन्त्रित करने के लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर जाएं तथा बिना मास्क के घर से बाहर न निकलेें और सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें। उन्होंने कहा कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

86  −    =  82