शहरवासियों को बड़ी राहत: कोरोना वायरस के चलते नहीं बढ़ेगा 3 माह तक प्रॉपर्टी टैक्स और ना ही गार्बेज और पानी की दरें

शहरवासियों को बड़ी राहत: कोरोना वायरस के चलते नहीं बढ़ेगा 3 माह तक प्रॉपर्टी टैक्स और ना ही गार्बेज और पानी की दरें

शिमला: शिमला नगर निगम मेयर सत्या कौंडल ने डिप्टी मेयर, निगम आयुक्त औ संयुक्त आयुक्त के साथ आज समीक्षा बैठक की। नगर निगम मेयर सत्या कौंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन किया है। ऐसे संकट के समय में नगर निगम शिमला शहरवासियों पर कोई अत्तिरिक्त बोझ नहीं डालना चाहता है। उन्होंने बताया कि 3 माह तक प्रॉपर्टी टैक्स, कूड़े और पानी दरें नहीं बढ़ेंगी। उन्होंने कहा कि निगम ने फिलहाल तीन माह तक इन सभी सुविधाओं में सभी तरह के उपभोक्ताओं को राहत दी है और 30 जून तक किसी को भी बड़ा हुआ बिल जारी नहीं किया जाएगा। 30 जून के बाद नगर निगम इस मामले को सदन में लाएगा उसके बाद ही अगला फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि वहीं जल निगम के एक अधिकारी ने भी पानी की दरों में किसी तरह की बढ़ौतरी न करने की बात कही है। अधिकारी का कहना है कि जल निगम की अगली बीओडी की बैठक तक शहर में किसी भी तरह के पानी की दरों को नहीं बढ़ाया जाएगा।

  • एमसी सफाई कर्मचारियों को मिलेगा फ्री राशन, 1500 रुपये भी मिलेंगे

उन्होंने बताया कि शहर में कर्फ्यू के दौरान सफाई व्यवस्था और सैनिटाइजेशन का जिम्मा संभाल रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को एक माह का मुफ्त राशन दिया जाएगा। इन्हें 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी। मेयर ने कहा कि संक्रमण के खतरे के बावजूद नगर निगम के कर्मचारी नियमित रूप से सफाई व्यवस्था में जुटे हुए है। इसलिए इन्हें मार्च माह की तनख्वाह भी तय समय से पहले जारी की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *