मंत्रीमंडल विस्तार पर मुख्यमन्त्री बोले : केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार होगा विस्तार

 

  • विधानसभा अध्यक्ष का निर्णय 26 फरवरी को होगा सार्वजनिक
  • ट्रम्प के भारत दौरे को ऐतिहासिक करार दिया
  • सरकार खुले मन से हर विषय पर चर्चा करवाना चाहती है, शर्त ये है कि विपक्ष भी हिमाचल प्रदेश के लोगों के हित से जुड़े विषयों को लेकर सकारात्मक रुख से चर्चा के लिए सदन के बीच में आए

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अभी फ़िलहाल मन्त्रिमण्डल विस्तार की संभावना के आसार नजर आ रहे। काफी वक्त से मन्त्रिमण्डल विस्तार की अटकलों पर फिलहाल अभी विराम लगता नजर आ रहा है। विधानसभा सत्र से पहले जहां मन्त्रिमण्डल विस्तार की संभावना जताई जा रही थी, उसपर मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार ही प्रदेश मन्त्रिमण्डल में विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के मध्य या उसके बाद ही मन्त्रिमंडक विस्तार होगा,वहीं उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के नाम की घोषणा पर बोलते हुए कहा कि 26 फरवरी को इसका निर्णय हो जाएगा बाकी रही अध्यक्ष नाम की घोषणा तो मंगलवार तक नाम सामने आ जायेगा ।

वहीं मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर ने डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि भारत की धरती पर ऐसा अभिनन्दन व स्वागत आज से पहले नही हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयत्नों के कारण ही भारत के अन्य देशों के साथ अच्छे सम्बन्ध बने है।  वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पूरी तरह से बजट सत्र को लेकर तैयार है और विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने का भी सरकार कोशिश करेगी। मुख्यमंत्री ने विपक्ष से भी अपील की कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए विपक्ष अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएं, सरकार विपक्ष के सवालों और सुझाव का स्वागत करेगी।

सरकार खुले मन से हर विषय पर चर्चा करवाना चाहती है बस शर्त है विपक्ष भी हिमाचल प्रदेश के लोगों के हित से जुड़े विषयों को लेकर सकारात्मक रुख से चर्चा के लिए सदन के बीच में आए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *