प्रदेश सरकार ने 28 तहसीलदारों के तबादला

प्रदेश सरकार में प्रशासनिक फेर बदल, तो किसी को मिली पदोन्नति

  •  6 तहसीलदारों को दी एचएएस में पदोन्नति

शिमला : हिमाचल प्रदेश सरकार ने एनएचएम के मिशन डायरेक्टर और विशेष सचिव (स्वास्थ्य) पंकज राय को विशेष सचिव पर्यटन व सिविल एविएशन, सूचना एवं जनसंपर्क और जनजातीय विकास का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया। इसके साथ ही सरकार ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवा के चार अधिकारियों की भी नई तैनाती दी है।

उधर, सरकार ने सचिवालय सेवा के अधिकारी वरिष्ठ निजी सचिव देश राज को स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के कार्यालय में तैनाती दी है। प्रधान निजी सचिव लोकेंद्र शर्मा को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर के कार्यालय में तैनाती दी है। वहीं, विशेष निजी सचिव सोनम आंगछू और वरिष्ठ निजी सचिव बसंत कुमार को ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के कार्यालय में तैनाती दी गई है। इस संबंध में आज सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है।

सरकार ने आज 6 तहसीलदारों को पदोन्नति देकर एचएएस में स्थान दिया है। विभागीय पदोन्नति समिति की सिफारिशों के बाद सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किए। एचएएस में आने वाले अफसरों में संजय कुमार, शिव मोहन सिंह सैणी, अनिल कुमार शर्मा, नरेश कुमार, सुरेंद्र पाल जस्वाल और कविता ठाकुर शामिल हैं। ये सभी तहसीलदान तैनात थे। ये सभी अधिकारी 18 माह तक प्रोबेशन पर रहेंगे। इस संबंध में सरकार ने आज आदेश जारी किए और मुख्य सचिव ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है।

  • तीन आईपीएस अफसरों की पदोन्नति, डॉ. मोहिंद्र सिंह राणा होंगे बागवानी विभाग के निदेशक

सरकार ने तीन आईपीएस अफसरों की भी पदोन्नति की है। सरकार ने डीआईजी नार्थ रेंज जेपी सिंह, डीआईजी विजिलेंस अरविंद शारदा और डीआईजी सीआईडी दिलजीत सिंह ठाकुर को पदोन्नत कर आईजी बनाया है। इनकी पदोन्नति स्क्रीनिंग कमेटी की सिफारिशों के बाद की गई है, उनके आगे नई पोस्टिंग के आदेश बाद में जारी किए जाएंगे। सरकार ने डॉ. मोहिंद्र सिंह राणा को बागवानी विभाग का नया निदेशक लगाया है। सरकार ने धर्मशाला में तैनात अतिरिक्त निदेशक डॉ. मोहिंद्र सिंह राणा को पदोन्नत कर विभाग का निदेशक लगाया है। उनकी यह तैनाती पहली जनवरी 2018 से लागू होगी। उनकी पदोन्नति विभागीय पदोन्नति समिति की सिफारिशों के बाद की गई है। इस संबंध में सरकार ने आज आदेश जारी किए। अभी तक इस विभाग के निदेशक का जिम्मा डॉ. हेमराज के पास था। वे आज रिटायर हो गए हैं। अब डॉ. राणा उनका स्थान लेंगे। वहीं, सरकार ने पशुपालन विभाग में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात डॉ. सुनील कुमार बेदी को विभाग का नया निदेशक तैनात किया है। विभागीय पदोन्नति समिति की सिफारिशों के बाद सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किए। डॉ. बेदी के नई तैनाती के आदेश की अधिसूचना भी सरकार ने जारी कर दी।

उधर, सरकार ने आज शिमला जिले के जरोल से ताल्लुक रखने वाले शिशु धर्मा को सीएम का ओएसडी तैनात किया है। उनकी तैनाती के आदेश भी आज देर रात किए गए। इस संबंध में आज आदेश जारी कर दिए गए और अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।  वहीं, सरकार ने सचिवालय सेवा के अधिकारी महेश शर्मा को पदोन्नत कर अतिरिक्त सचिव लगाया गया है। उनकी पदोन्नति डीपीसी के बाद की गई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *