मुख्यमंत्री ने किया शिमला में पहले एलईडी वीडियो वॉल का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने किया शिमला में पहले एलईडी वीडियो वॉल का शुभारम्भ

  • पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न गतिविधियों का किया जाएगा सीधा प्रसारण
  • प्रदेश सरकार राज्य में विशेषकर शिमला जैसे धरोहर शहर में पर्यटन गतिविधियों को दे रही है बढ़ावा : मुख्यमंत्री
  • शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों स्कैंडल प्वाइंट, रोटरी भवन इत्यादि पर एलईडी वीडियो वॉल की जाएंगी स्थापित

 शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज यहां शिमला स्थित इंदिरा गांधी खेल परिसर में 67 लाख रुपये की लागत से निर्मित पहले एलईडी वीडियो वॉल का शुभारम्भ किया। यह एलईडी वीडियो एशियाई विकास बैंक के आर्थिक सहयोग से स्थापित की गई है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों जैसे स्कैंडल प्वाइंट, रोटरी भवन इत्यादि पर ऐसी एलईडी वीडियो वॉल स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन सम्बन्धी गतिविधियां, राज्य के विभिन्न पर्यटक स्थलों से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ-साथ इस वीडियो वॉल के माध्यम से पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न गतिविधियों का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे शहर में और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने में सहायता मिलेगी, क्योंकि यह शहर के केन्द्र स्थल पर स्थापित की गई और इस स्थान पर पर्यटकों की आमद भी अधिक रहती है।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य विशेषकर शिमला जैसे धरोहर शहर में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि एशियाई विकास बैंक के वित्तीय सहयोग से शहर के सौंदर्यकरण की अनेक परियोजनाएं प्रस्तावित की गई हैं, जिसके तहत खेल परिसर के सामने के पुल को पारम्परिक प्रारूप के साथ पुनर्निमाण किया जाएगा तथा इस स्थान को और अधिक आकर्षित बनाने के लिए ‘लिफ्ट प्लाज़ा’ का भी प्रस्ताव किया गया है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *