आज तक का सबसे बढ़िया बजट : बलदेव ठाकुर

शिमला : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव बलदेव ठाकुर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट को हिमाचल के इतिहास का आज तक का सबसे बढ़िया बजट करार दिया है।
बलदेव ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पेश किया गया बजट ये दर्शाता है कि मुख्यमंत्री प्रदेश मे उपलब्ध संसाधनों का सही इस्तेमाल करके प्रदेश को हर क्षेत्र मे विकास के पथ पर आगे ले जाने की और अग्रसर है।
उन्होंने कहा कि युवाओ के लिए स्वयं रोजगार के द्वार मुख्यमंत्री ने इस बजट में खोल दिये हैं। प्रदेश को प्रदूषण मुक्त करने के साथ साथ प्रदेश को हरित राज्य बनाने के लिए युवा वर्ग को ई वाहन खरीदने और युवाओ को ऊर्जा प्रोजेक्ट लगाने पर युवाओ को विशेष सब्सिडी देने की घोषणा के साथ ही मुख्यमंत्री ने ये साबित कर दिया है कि मुख्यमंत्री को युवाओ की कितनी चिंता है।
बलदेव ठाकुर ने बताया कि पंचायतों नगर निकायों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ आउटसोर्स कर्मियों के लिए प्रतिमाह दिए जाने वाले मानदेय मे वृद्धि भी काबिले तारीफ है।
बलदेव ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने तीन माह के शुरु के कार्यकाल मे ही जो जो योजनाएं और और उन योजनाओं के लिए बजट का उचित प्रावधान जैसे किसानों के हिम उन्नति दुग्ध उत्पादकों के लिए हिम गंगा छोटे दुकानदारों के लिए लघु दुकानदार कल्याण योजना राजीव गांधी स्वरोजगार योजना अच्छी शिक्षा के लिए राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल योजना मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना एवम मुख्यमंत्री एकल नारी एवम विद्ववा आवास योजना जैसी असंख्य जनकल्याण की योजनाओं को बजट में शामिल कर ये संदेश साफ तौर पर दे दिया है कि उनकी सरकार प्रदेश के हर वर्ग के विकास और कल्याण के लिए कृतसंकल्प है।
बलदेव ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आज किए बजट से आम जनमानस को एक उम्मीद जग गयी है जो पिछली भाजपा सरकार के समय हर क्षेत्र मे हुए भ्रष्टाचार से खत्म हो गयी थी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed