विक्रमादित्य सिंह बोले-विधानसभा के सभी क्षेत्रों में “मंत्री आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याओं को निपटाया जाएगा

राजकीय डिग्री कॉलेज धामी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के मौके पर मंत्री ने कहा
अगले शैक्षणिक सत्र में कॉलेज में विज्ञान कक्षाओं को शुरू करने का किया जाएगा हर संभव प्रयास

शिमला: शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की सभी मांगों को पूरा करने और समस्याओं को दूर करने के लिए समयबद्ध कार्य किया जाएगा। मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र की सभी समस्याओं को प्राथमिकता के तौर पर निपटाया जाएगा। लोक निर्माण युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने यह बात आज राजकीय डिग्री कॉलेज धामी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विधानसभा के सभी क्षेत्रों में मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याओं को निपटाया जाएगा। उन्होंने इस दौरान कॉलेज प्रांगण में उपस्थित सभी लोगों से विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को आगे ले जाने के लिए सहयोग की अपील भी की।

विक्रमादित्य सिंह ने कॉलेज के अभिलेखागार एवं संग्रहालय का उद्घाटन किया। उन्होंने स्थानीय छात्रों एवं लोगों को आश्वस्त किया कि आगामी शैक्षणिक सत्र में कॉलेज में विज्ञान कक्षाओं को शुरू करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कॉलेज में आईटी लैब स्थापित करने खेल का मैदान निर्मित करने सभागार निर्मित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए। इस संबंध में कार्ययोजना को तैयार करने के लिए भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा। उन्होंने कॉलेज में  जनसंचार की कक्षाएं शुरू करने का आश्वासन दिया। चारदीवारी का कार्य करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी दिशा निर्देश इस मौके पर उन्होंने जारी किए।

मंत्री ने स्कूल के साथ लगते विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में अध्यापकों और गैर अध्यापकों के पदों को भरने के लिए सरकार से मामला उठाने की बात कही। उन्होंने कहा की शिक्षण संस्थानों में अध्यापकों की कमी को पूरा क्या जाएगा ताकि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा छात्रों को दी जा सके। उन्होंने कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने वाले सभी छात्रों से अपील की कि मेहनत और लगन से पढ़ाई करें ताकि इस कॉलेज का नाम रोशन हो सके और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह का सपना भी पूरा हो सके जिन्होंने इस कॉलेज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कॉलेज में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने 31 हजार रुपए का आर्थिक सहयोग देने की भी घोषणा की। कॉलेज के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारने पर स्थानीय लोगों ने मंत्री विक्रमादित्य सिंह का जमकर स्वागत किया। कॉलेज प्रशासन की तरफ से प्रधानाचार्य डॉ. जिनेश कपूर ने मंत्री को सम्मानित किया। इस दौरान विभिन्न विशिष्ट अतिथि जनों को भी सम्मानित किया गया। कॉलेज की सहायक अध्यापक डॉ पूनम चंदेल द्वारा लिखित पुस्तक का भी इस दौरान विमोचन किया गया। मुख्य अतिथि ने कॉलेज के विभिन्न छात्रों को विभिन्न शैक्षणिक सांस्कृतिक एवं खेलकूद गतिविधियों के लिए छात्रों को सम्मान प्रदान किए।

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोपाल शर्मा, महिला कांग्रेस नेता निर्मला ठाकुर, बीडीसी सदस्य एवं प्रेम लाल शर्मा पीटीए अध्यक्षा शशि वर्मा उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर कांग्रेस नेता चंद्रशेखर विक्रम ठाकुर चंदन चौहान राजेश शर्मा शारदा शर्मा जगदीप सिंह कंवर ओम प्रकाश शर्मा सहित विभिन्न पंचायतों के प्रधान कॉलेज के आचार्य और कॉलेज को आर्थिक सहयोग देने वाले दानी सज्जन भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed