पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में हिमाचल का जवान पवन कुमार शहीद, मुख्यमंत्री ने वीर सैनिक की शहादत पर किया शोक व्यक्त

हिमाचल: पुलवामा के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मारा गया एक दहशतगर्द हाल ही में पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। दूसरे उग्रवादी की पहचान अभी होना बाकी है। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं। अवंतीपोरा में सोमवार-मंगलवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी। एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के आकिब मुस्ताक भट के रूप में हुई है। उसने शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन उग्रवादी संगठन के लिए काम किया। अभी वह टीआरएफ आतंकी संगठन के साथ काम कर रहा था। एडीजीपी ने बताया कि आतंकी आकिब दिवंगत संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। अवंतीपोरा मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान पवन कुमार ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे जवान का इलाज जारी है।

हिमाचल प्रदेश शिमला के रामपुर की किन्नु पंचायत के पिथवी गांव निवासी 28 वर्षीय पवन कुमार दंगल 55वीं राष्ट्रीय राइफल ग्रेनेडियर में बतौर सिपाही तैनात थे। वह 2015 में सेना में भर्ती हुआ थे। पवन घर का इकलौता चिराग था। पिता शिशुपाल लोक निर्माण विभाग में कार्यरत हैं। जबकि माता भजन दासी गृहिणी हैं। बहन प्रतिभा की शादी हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुरा में आतंकवादियों से लोहा लेते समय पवन की गोली लगने से मौत की सूचना मंगलवार को पता लगी। पवन के पिता व अन्य सदस्य जम्मू कश्मीर के लिए निकल गए हैं। SDM सुरेंद्र मोहन ने बताया कि पवन का पार्थिव शरीर बुधवार को शिमला पहुंचेगा। जिसके बाद वहां से उसे रामपुर स्थित पैतृक गांव लाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हुई आतंकी मुठभेड़ में शिमला जिला के रामपुर उपमंडल के पिथ्वी गांव से संबंध रखने वाले 55 आरआर ग्रेनेडियर्स के सिपाही पवन कुमार की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री ने कर्तव्यपरायण जवान के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि शहीद पवन कुमार की शहादत को सदैव याद रखा जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed