रूस-यूक्रेन युद्ध: रूस से जंग के बाद पहली बार यूक्रेन के दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्‍ट्रपति…

रूस-यूक्रेन युद्ध: अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन अचानक ही यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंच गए हैं। 24 फरवरी 2022 को जब से जंग शुरू हुई है तब से यह उनका पहला दौरा है। उन्होंने यूक्रेन की राजधानी कीव का अचानक दौरा किया। बाइडेन ने कीव में राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की। 

कीव पहुंचते ही जो बाइडेन ने यूक्रेन को और ज्यादा सैन्य सहायता देने की बात कही है। रॉयटर्स के अनुसार कीव पहुंचते ही जो बाइडेन ने बड़ा ऐलान किया है । उन्होंने कहा कि ‘अमेरिका यूक्रेन को 500 मिलियन डॉलर के नए सैन्य और सहायता पैकेज देगा।’ बाइडन के कीव पहुंचते ही यूक्रेन में हवाई हमलों के सायरन गूंजने लगे। सोमवार सुबह से ही इन सायरनों को सक्रिय कर दिया गया था। कीव में अथॉरिटीज ने लोगों से शेल्‍टर्स में जाने को कहा है। बाइडन पोलैंड जाने वाले थे लेकिन यूक्रेन पहुंचकर उन्‍होंने विदेश मामलों के जानकारों को हैरान कर दिया है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक बाइडेन की यात्रा पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि ‘अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की कीव यात्रा ‘सभी यूक्रेनियन के समर्थन का अत्यंत महत्वपूर्ण संकेत’ है।’  

 

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed