शिमला: पंचायत भवन में “हिम इरा स्टाॅल” का अनिरुद्ध सिंह ने किया उद्घाटन

शिमला: पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने आज यहां पंचायत भवन प्रांगण में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत हिम इरा स्टाॅल का उद्घाटन किया।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ग्रामीण महिलाओं के उत्थान के प्रति कटिबद्ध है तथा समावेशी विकास को प्राथमिकता प्रदान करने के प्रति प्रतिबद्ध है। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से आत्मनिर्भरता की राह अपनाने पर बल दिया, ताकि वे घरद्वार पर आय के साधन अर्जित कर सके।
अनिरुद्ध सिंह ने हिम इरा स्टाॅल जोकि जिला शिमला की ग्रामीण महिलाओं द्वारा स्थापित किया गया है, का निरीक्षण किया और विभिन्न उत्पादों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की और स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को हर संभव मदद प्रदान करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने बताया कि राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन को सुदृढ़ बनाया जाएगा और ग्रामीण महिलाओं के कौशल विकास और विपणन संबंधित समस्याओं का त्वरित निवारण किया जाएगा और बेहतर विपणन सुविधाओं से उत्पादों के लिए विक्रय केन्द्र स्थापित किए जाएंगे।
अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उन्हें महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों के संदर्भ में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अधिकारी, कर्मचारी और विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूहों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed