हिमाचल: प्रदेशभर में 6 फरवरी को LIC और SBI बैंक के सामने धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

शिमला: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोमवार 6 फरवरी को केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों व अडानी समूह  द्वारा सैंकड़ो हजार करोड़ की सार्वजनिक राशि व खातों में घोटाले  व गड़बड़ी की जांच सयुंक्त संसदीय समिति या भारत के मुख्य न्यायधीश की निगरानी में करवाने की मांग को लेकर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सभी जिला मुख्यालय में  जिला अध्यक्षों के नेतृत्व में एलआईसी व एसबीआई बैंक के समुख धरना प्रदर्शन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिये देश के लोगों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डाल रही हैं। उन्होंने कहा कि अडानी समूह में एलआईसी ने 36,474.78 करोड़ व भारतीय बैंकों ने लगभग 80 हजार करोड़ का निवेश किया हुआ हैं। अडानी के खातों में घोटाले के सामने आने के बाद कांग्रेस को देश के उन लोगों की चिंता है जिन्होंने अपने खून पसीने की गाढ़ी कमाई इन वित्तीय संस्थानों में लगा रखी हैं।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि देश मे बढ़ती बेरोजगारी, अनियंत्रित मुद्रास्फीति और आर्थिक संकट के चलते  आज चारों ओर घोर निराशा फैली हुई हैं। लोगों को उम्मीद थी कि देश मे केंद्र सरकार कोविड काल के दुष्प्रभाव से उभरने के लिए ऐसा बजट प्रस्तुत करती जो जन मानस की समस्याओं को दूर करने में प्रभावी साबित होता। बजट में न तो बेरोजगारी से निपटने के कोई ठोस उपाय है और न ही बढ़ती महंगाई से निपटने के कोई कदम उठाये गए हैं। बजट से देश सहित प्रदेश के लोगों को मायूसी ही हाथ लगी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed