बैजनाथ में राज्यस्तरीय शिवरात्रि महोत्सव 18 फरवरी से

शिवरात्रि महोत्सव के महत्व को बरकरार रखना हमारी जिम्मेवारी : किशोरी लाल

बैजनाथ:  राज्य स्तरीय शिवरात्रि महोत्सव बैजनाथ का आयोजन 18 से 22 फरवरी 2023 तक आयोजित किया जायेगा। महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर महोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम बैजनाथ सलीम अंजाम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया। बैठक में मुख्य संसदीय सचिव एवं विधायक बैजनाथ किशोरी लाल विशेष रूप में उपस्थित रहे।

सीपीएस किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ शिवरात्रि महोत्सव अपना पुराना और ऐतिहासिक महत्व है। इस महत्व को बरकरार रखने के लिए शिवरात्रि महोत्सव को अधिक आकर्षक और मनोरंजक बनाया जाएगा। जिसमें समाज के प्रत्येक वर्ग की सहभागिता को सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने मेले के सफल आयोजन को लेकर महोत्सव समितियों को पुनर्गठित करने के आदेश दिए। उन्होंने महोत्सव के दौरान यातायात सुविधा को सुचारू बनाए रखने के लिए वैकल्पिक मार्ग को चलाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने आयोजन समिति से ऐतिहासिक शिव मंदिर में बढ़िया रूप में हवन का आयोजन करने के निर्देश दिये।

किशोरी ने कहा कि बैजनाथ शिवरात्रि महोत्सव सभी का उत्सव है और इसमें समाज के प्रत्येक वर्ग की सहभागिता को सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने कहा कि राजनीति से ऊपर उठकर महोत्सव के आयोजन में सभी को आमंत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि महोत्सव में आने वाले व्यापारियों को दुकानें भी मुनासिब रेट पर दी जाए ताकि किसी पर अनावश्यक बोझ ना पड़े।

सीपीएस ने कहा कि मेले में पूर्व की भांति कुश्तियों के आयोजन तथा किसानों को अपने उत्पाद इत्यादि प्रदर्शित करने के लिए प्रदर्शनी का आयोजन भी सुनिश्चित बनाने के आदेश दिये। उन्होंने कहा कि महोत्सव में तीनों सांस्कृतिक संध्याओं में प्रसिद्ध और नामी कलाकारों को आमंत्रित किया जाए, ताकि लोगों का भरपूर मनोरंजन हो सके। उन्होंने महोत्सव समिति को सांस्कृतिक संध्याओं में लोक कलाकारों और स्थानीय कलाकारों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए ताकि प्रदेश की संस्कृति को भी संरक्षित करने में बल मिले। उन्होंने शीघ्र अध्यक्ष एवं एसडीएम को शुभरात्रि महोत्सव समिति की दूसरी बैठक आमंत्रित करने के निर्देश दिए।

बैठक का संचालन महोत्सव समिति के अध्यक्ष सलीम आज़म ने बैठक का संचालन किया और कहा कि लोगों के सहयोग से बेहतर तरीके से हो इसे सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने उत्सव से पूर्व कलामंच को सुंदर और बढ़िया बनाने के कार्य को पूर्ण किया जायेगा। बैठक में समिति के सदस्यों से सुझाव भी आमंत्रित किये गये।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed