जिला परिषद शिमला की बैठक आयोजित

शिमला: जिला परिषद शिमला की बैठक आज बचत भवन में आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता शिमला जिला परिषद की अध्यक्षा चन्द्र प्रभा नेगी ने की।
बैठक में  सदस्यों द्वारा प्रस्तावों व प्रश्नों पर चर्चा की गई और 15वें वित्त आयोग द्वारा मनरेगा के तहत ग्राम पंचायतों की शेल्फों को पारित किया गया।
बैठक के दौरान जिला परिषद अध्यक्षा चन्द्र प्रभा नेगी ने युवा पीढ़ी में नशाखोरी की समस्या पर विस्तृत चर्चा की और पुलिस विभाग से मुख्य सरगना को पकड़ने का आह्वान किया और इस समस्या की रोकथाम के लिए सामूहिक प्रयासों पर बल दिया।
जिला परिषद सदस्य सुभाष कैंथला ने विकास खण्ड नारकंडा की ग्राम पंचायतों को लूहरी परियोजना प्रभावित क्षेत्रों की सूची में जोड़ने का मुद्दा उठाया, जिससे किसानों की फसलों को हो रहे नुकसान की भरपाई सम्भव हो सके।
जिला परिषद सदस्य नीमा जस्टा ने चौपाल क्षेत्र के विभिन्न रमणीय स्थानों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का मुद्दा उठाया, जिससे स्थानीय युवाओं को कैंपिंग साइट व पर्वतारोहण के माध्यम से रोजगार और स्वरोजगार के साधन उपलब्ध हो सके।
जिला परिषद सदस्य भारती जनारथा ने रोहडू विधानसभा क्षेत्र के टिक्कर क्षेत्र में सम्पर्क मार्गों पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों को नियमित रूप से चलाने का मुद्दा उठाया, जिस कारण स्कूली बच्चों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में असुविधा न हो तथा ग्रामीणों को भी दिक्कत का सामना न करना पड़े।
समस्त जिला परिषद सदस्यों ने लोक निर्माण विभाग को जिला में वर्षा शालिकाओं की मुरम्मत करने का आह्वान किया तथा सर्वसम्मति से स्वर्गीय पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की प्रतिमा रिज मैदान पर स्थापित करने का राज्य सरकार को प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह ने बैठक का संचालन किया और सदस्यगणों से सीधा संवाद स्थापित किया।
इस अवसर पर जिला अंकेक्षण अधिकारी यशपाल शर्मा एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed