लाचार कांग्रेस , प्रदेश अध्यक्ष को साईकल पर भी कार्यकर्ताओं का सहारा : जम्वाल

सत्ता में बैठते ही कांग्रेस ने अपनी बातों से विपरीत कार्य करना शुरू कर दिया : जम्वाल 

जब कांग्रेस विपक्ष में थी तो प्रचार करती थी कि भाजपा सरकार को डीजल सस्ता करना चाहिए….

शिमला: भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं बिलासपुर से विधायक त्रिलोक जम्वाल ने कहा की 619 कार्यालय डिनोटिफाई करने के बाद कांग्रेस की सरकार ने हिमाचल प्रदेश को एक और तोहफा दिया है आज कांग्रेस सरकार ने डीजल पर वैट की दरें बढ़ा दी है जिसके कारण आज डीजल 3.01 रुपए महंगा हो गया है।

आज से पहले डीजल पर प्रदेश सरकार वैट 4.40 रुपए लेती थी पर सरकार ने आज से वैट की दरों में बढ़ोतरी करने के बाद वैट 7.40 रुपए कर दिया है, इसके कारण डीजल की कीमत हिमाचल प्रदेश में अब लगभग 86रुपए हो चुकी है।

जब कांग्रेस पार्टी विपक्ष में थी तो प्रचार करती थी की भाजपा सरकार को डीजल सस्ता करना चाहिए पर आज सत्ता में बैठते ही कांग्रेस ने अपनी बातों से विपरीत कार्य करना शुरू कर दिया है।

डीजल का बढ़ना यानी माल भाड़े में बढ़ोतरी और महंगाई को न्योता देना है।

इस जनविरोधी निर्णय से साफ हो गया है कि हिमाचल प्रदेश में महंगाई बढ़ने जा रही है, महंगाई की मार सीधे-सीधे हिमाचल प्रदेश की जनता पर प्रहार है।

कांग्रेस पार्टी जब से सत्तासीन हुई है तब से हिमाचल प्रदेश में कुप्रबंधन का दौर चल रहा है, वर्तमान सरकार पर 74622 करोड का कर्ज है और यह सरकार 3000 करोड़ का अतिरिक्त कर्ज लेने की बात कर रही है इसको लेकर विधानसभा सत्र के दौरान एक बिल भी पारित किया गया है।

सरकार एफआरबीएम संशोधन विधेयक के अंतर्गत राज्य के सकल घरेलू उत्पाद का 6% लोन लेने जा रही है यह दर इससे पहले 4% थी।

हिमाचल प्रदेश में दो बड़े सीमेंट प्लांट बंद पड़े हैं इसमें अंबुजा और एसीसी सीमेंट प्लांट दोनों आते हैं , इन प्लांट के बंद होने से हिमाचल के राज्य कोश को काफी घाटा हो रहा है। अंबुजा सीमेंट प्लांट के बंद होने से प्रति माह 68 करोड और एसीसी सीमेंट प्लांट बंद होने से प्रतिमा 50 करोड का राज्य कोष को घाटा हो रहा है।

प्रदेश सरकार को इस मुद्दे यह समाधान के लिए काम करना चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed