आंगनबाड़ी सहायिका के पदों को आवेदन आमंत्रित

मण्डी: बाल विकास परियोजना अधिकारी, मंडी सदर वंदना शर्मा ने बताया कि सदर उपमंडल में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में रिक्त पदों को भरने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र पुरानी मंडी-3 तथा झाल में आंगनबाड़ी सहायिका के पद भरे जाने हैं।

उन्होंने कहा कि इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार साधारण आवेदन पत्र के साथ समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया-प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी, मंडी सदर, जिला मंडी के कार्यालय में 23 जनवरी, 2023 तक आवेदन कर सकती हैं । साक्षात्कार 27 जनवरी को प्रातः 11 बजे उनके कार्यालय में आयोजित किया जाएगा । साक्षात्कार के समय सभी दस्तावेजों की मूल प्रतियां प्रस्तुत करना अनिवार्य होंगी । साक्षात्कार के लिए अलग से सूचित नहीं किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए महिला उम्मीदवार सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के फीडर एरिया में 1 जनवरी, 2023 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हो। आवेदनकर्ता का परिवार 1 जनवरी, 2023 को सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के सर्वे रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए। आयु 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए। आंगनबाड़ी सहायिका के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास रखी गई है । उम्मीदवार की पारिवारिक वार्षिक आय 35000 से अधिक नहीं होनी चाहिए। घर से कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी, अर्ध सरकारी नौकरी में न हो। इस बारे प्रमाणपत्र उपमण्डलाधिकारी या तहसीलदार द्वारा जारी किया होना आवश्यक है। उच्च शैक्षणिक योग्यता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता या सहायिका, बाल सेविका,बालबाड़ी अध्यापिका,नर्सरी अध्यापिका,सम्बन्धित पंचायत की सिलाई अध्यापिका,ईसीसी केन्द्र में शिशु पालिका के रुप में कार्य अनुभव को अधिमान दिया जाएगा।

स्टेट होम आश्रिता, बालिका आश्रम आश्रित, अनाथ,विधवा, निराश्रित, तलाकशुदा, विवाहित महिला जिसका पति पिछले सात वर्षो से लापता है, महिला जिसे उसके पति ने छोड़ दिया है और वह अपने माता-पिता के साथ रह रही है, को भी उक्त नियुक्तियों में अधिमान दिया जाएगा। दिव्यांग (40 प्रतिशत से अधिक),अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को भी उक्त नियुक्तियों में अधिमान दिया जाएगा। दो लड़कियों वाले परिवार से सम्बन्ध रखने वाली अविवाहित लड़कियों, विवाहित महिलाओं (जिनके घर कोई लड़का पैदा न हुआ हो ) को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार अंक दिए जाएंगे जिसके लिए प्रार्थी को सक्षम अधिकारी द्वारा प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा।

अनिवार्य प्रमाण पत्र

हिमाचली, आयु, शैक्षणिक योग्यता, आय, परिवार रजिस्टर की नकल, सर्वे में दर्ज होने बारे प्रमाण पत्रों के अलावा अन्य कोई प्रमाण पत्र यदि हो तो। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोनजा अधिकारी, सदर मंडी के कार्यालय दूरभाष 01905-225540 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed