ताज़ा समाचार

हिमाचल चुनाव: निजी वाहन में EVM ले जाने पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, 6 कर्मी निलंबित

हिमाचल: शिमला के रामपुर विधानसभा क्षेत्र की दत्तनगर पंचायत में शनिवार देर शाम को निजी वाहन से ईवीएम मिलने के मामले में निवार्चन आयोग ने छह चुनाव कर्मियों को निलंबित कर दिया है। शनिवार देर शाम को निजी वाहन से ईवीएम मिलने पर कांग्रेस ने खूब हंगामा किया था। करीब एक घंटे तक चले विवाद के बाद चुनाव पर्यवेक्षक भावना गर्ग ने कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ताओं को शांत कर मामला सुलझाया था।

चुनाव आयोग ने इन मतदान कर्मियों द्वारा निजी वाहन से ईवीएम लेकर जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए जांच के निर्देश दिए थे जिसके बाद अब निलंबन की कार्रवाई की गई है। आयोग द्वारा कब्जे में ली गई ईवीएम की भी जांच की जाएगी। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मामले की शिकायत करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर शाम करीब सवा 8 बजे रामपुर करीब 12 किलोमीटर दूर दत्तनगर पंचायत स्थित पोलिंग बूथ में मतदान खत्म हुआ। इस दौरान पोलिंग स्टेशन पर तैनात कर्मी निजी वाहन से ईवीएम रामपुर स्थित स्ट्रांग रूम के लिए ला रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान गाड़ी को रोक लिया। उन्होंने सहायक निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र मोहन को सूचित किया। उन्होंने चुनाव कर्मियों को वापस जाकर जीपीएस लगे सरकारी वाहन में ईवीएम मशीन लाने के निर्देश दिए, लेकिन चुनाव कर्मी जब वापस दत्तनगर की तरह मुड़े तो स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस विधायक नंद लाल और कई अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और हंगामा किया। सहायक निर्वाचन अधिकारी और डीएसपी रामपुर मौके पर पहुंचे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed