सरकार के ईशारे पर प्रधानमंत्री के पुतले सरेआम जलाए जा रहे हैं और प्रशासन बना मूकदर्शक : भाजपा प्रवक्ता

 

भाजपा प्रवक्ता गणेश दत्त

भाजपा प्रवक्ता गणेश दत्त

शिमला: भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता गणेश दत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पुलिस और प्रशासन के सहयोग से प्रधानमंत्री के पुतले जलाये जा रहे हैं और प्रशासन तमाशबीन बनकर तमाशा देख रहा है। एक प्रकार से पुलिस प्रशासन नियमो के साथ सरेआम बलात्कार कर रहा है। पार्टी ने आज की शिमला की घटना की न्यायिक जांच की मांग की है और साथ ही दोषियों के विरूद्ध नैगलिजैंस के लिए मामला दर्ज करने की भी मांग की है।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि आज की शिमला की घटना प्रशासन के माथे पर एक प्रकार से कलंक जैसा है क्योंकि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का पुतला जलाया जा रहा था और दूसरी ओर पुलिस और प्रशासन सारी घटना को मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रहा है। आज की शिमला की घटना में कांग्रेस पार्टी के 5 कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का पुतला जलाते समय खुद झुलस गए, जिसमें 2-3 लोगों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

भाजपा प्रवक्ता ने प्रदेश सरकार से पूछा है कि हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका में प्रदेश की सरकार से पूछा है कि प्रधानमंत्री के पुतले जलाने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ क्या कार्यवाही की गई है, उसकी सूचना प्रदेश उच्च न्यायालय को दी जाए। लेकिन एक महीने से अधिक का समय बीतने के बावजूद प्रदेश सरकार की ओर से और सभी जिलाधीशों व जिला पुलिस अधीक्षकों के जवाब अभी तक प्रदेश उच्च न्यायालय को नहीं प्राप्त हुए हैं। इससे स्पष्ट है कि सरकार के ईशारे पर प्रधानमंत्री के पुतले सरेआम जलाए जा रहे हैं और प्रशासन मूकदर्शक बन कर तमाशा देख रहा है।

भारतीय जनता पार्टी ने सरकार से मांग की है कि गत एक वर्ष में प्रधानमंत्री के पुतले जलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो और प्रशासन जिनकी नाक के नीचे प्रधानमंत्री के पुतले जलाए जा रहे हैं, न्यायालय से यह निवेदन है कि उन सभी अधिकारियांे और प्रशासन के खिलाफ नियमो के तहत सख्त कार्यवाही हो, जो सरेआम नियमो की उल्लंघना कर रहे हैं और प्रधानमंत्री की पुतले जलाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्य कार्यवाही अमल में नहीं ला रहे हैं।

आज का धरना, प्रदर्शन नैशनल हैराल्ड के मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी के विरूद्ध उच्च न्यायालय द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में नोटिस जारी करने के विरोध में था। पार्टी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी का न न्यायपालिका में कोई विश्वास है और न ही लोकतंत्र में विश्वास है, केवल सारे देश में माहौल खराब कर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को बदनाम करने का ही प्रयास है। कांग्रेस पार्टी सारे देश में नकारात्मक राजनीति के सहारे सरकार और प्रधानमंत्री को बदनाम करने का प्रयास कर रही है जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। भाजपा ने आज शिमला में हुई घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुए इस घटना के लिए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ नैगलिजैंस के लिए मामला दर्ज करने की भी मांग की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *