ताज़ा समाचार

कांग्रेस के गले में बज रही झूठी गारंटियों की घंटी : जयराम ठाकुर

कांग्रेस सिर्फ बातें करती है जबकि हम काम करके दिखाते हैं : जयराम ठाकुर

डबल इंजन की सरकार की नीतियों से हिमाचल का हुआ चहुंमुखी विकास : जयराम ठाकुर

डबल इंजन सरकार में हुए विकास को चुनेगी जनता, फिर बनेगी भाजपा की सरकार : जयराम ठाकुर

कुल्लू: इस बार के चुनाव में कांग्रेस के गले में झूठी गारंटी की घंटी बज रही है। प्रदेश की जनता पहले ही समझ चुकी है कि कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलकर वोट हथियाने की राजनीति करती है। जबकि भाजपा जो कहती है उसे करके दिखाती है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू में भाजपा प्रत्याशी नरोत्तम ठाकुर, नाचन में विनोद कुमार और पच्छाद में रीना कश्यप के लिए चुनाव प्रचार किया।

कुल्लू के ढालपुर मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस झूठ के सहारे सत्ता में आना चाहती है, लेकिन मैं उन्हें बता दूं कि झूठ की गारंटी से सफलता नहीं मिलती। पूर्व की कांग्रेस सरकार में केंद्र से हजारों करोड़ों रुपये की मदद हिमाचल के लिए की गई, लेकिन उसे खर्च नहीं किया। कारण साफ था कि उसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पांच साल के कार्यकाल में गरीब के करीब रहकर काम किया। डबल इंजन की सरकार की नीतियों और योजनाओं से आज हिमाचल का चहुंमुखी विकास हो रहा है।

‘भाजपा ने लिया है महिला सशक्तिकरण का संकल्प’

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस बार भाजपा ने संकल्प पत्र में महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता दी है, उसे हम पूरा करेंगे। गरीब महिलाओं को तीन सिलेंडर देंगे। गरीब बेटियों की शादी के लिए वर्तमान में 31 हजार रुपये दिए जाते थे और आने वाले समय में 51 हजार रुपये देंगे। इसी तरह से गर्भवती महिलाओं को 25 हजार रुपये देंगे। आने वाले समय में महिला सशक्तिकरण की दृष्टि से नौकरियों में बेटियों को 33 प्रतिशत आरक्षण देंगे। जयराम ठाकुर ने कहा कि जो हमने वादा किया है उसे पूरा करके रहेंगे। उन्होंने कुल्लू जिले की सभी चारों विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की जीत का दावा किया।

‘कांग्रेस सिर्फ बातें करती है जबकि हम काम करके दिखाते हैं’

नाचन विधानसभा के गोहर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लोग जो सोचते हैं उसे हम करके दिखाते हैं। कांग्रेस सिर्फ बातें करती है जबकि हम काम करके दिखाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम प्रचार के अंतिम दौर में पहुंच गए हैं। भाजपा की लहर पूरे हिमाचल में देखने को मिल रही है। इस बार हिमाचल देश को मजबूती दे रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करेगा। इस बार के चुनाव में प्रदेश की जनता रिवाज बदल रही है।

‘हिमाचल प्रदेश को कदम-कदम पर मिला केंद्र का सहयोग’

पच्छाद में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग हमने पिछले पांच सालों में हिमाचल को विकास के शिखर पर पहुंचाने का काम किया है। आज हिमाचल को एम्स, बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, वंदे भारत जैसे बड़े प्रोजेक्ट केंद्र से मिले हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो हिमाचल को देने की बजाय उसके हक को छीना गया। आज हिमाचल प्रदेश को कदम-कदम पर केंद्र का सहयोग मिला है। इसलिए इस बार जनता भी डबल इंजन सरकार में हुए विकास को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश में बनाएगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed