पूर्ण बहुमत से हिमाचल प्रदेश में पुनः डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का बनना निश्चित : नड्डा

मण्डी: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के संधोल (मण्डी) में विजय संकल्प अभियान के तहत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और राज्य की जनता से माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रिवाज बदलने का आह्वान करते हुए एक बार पुनः डबल इंजन वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की अपील की।

नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि इस बार नया रिवाज बनायेंगे, फिर से भाजपा लायेंगे। पूर्ण बहुमत से हिमाचल प्रदेश में पुनः डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का बनना निश्चित है।  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में हम जनता की सेवा के लिए काम करते हैं जबकि कांग्रेस सत्ता का मेवा खाने के लिए काम करती है। हम मिशन के लिए काम करते हैं, कांग्रेस कमीशन और करप्शन के लिए काम करती है। कांग्रेस को सत्ता में आने की जल्दी इसलिए नहीं है कि उन्हें हिमाचल की सेवा करनी है बल्कि वे बहुत दिनों से सत्ता से बाहर हैं और बेरोजगार हैं, इसलिए वे सत्ता में आना चाहते हैं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास ही हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात करने का रहा है।  अटल  की सरकार ने हिमाचल प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी स्टेटस दिया था और इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था लेकिन कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिमाचल से स्पेशल कैटेगरी स्टेटस भी छीन लिया और इंडस्ट्रियल पैकेज भी। ये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  हैं जिन्होंने हिमाचल प्रदेश को बिना मांगे ही स्पेशल कैटेगरी का स्टेटस फिर से दिया और प्रदेश में विकास की गति को एक नया आयाम दिया। ये कांग्रेस की वीरभद्र सरकार थी जिसने  नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा लेह तक रेलवे लाइन की मंजूरी के बावजूद जमीन उपलब्ध नहीं कराई। भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार आने के बाद रेलवे लाइन के लिए जमीन उपलब्ध कराई और रेल लाइन का बिछना शुरू हुआ। ये कांग्रेस की यूपीए सरकार थी जिसने 10 वर्षों तक अटल टनल पर काम की गति को बाधित रखा जबकि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  ने आते ही तेज गति इस कार्य को पूरा कर अटल टनल को राष्ट्र को समर्पित किया। कांग्रेस की सरकार ने हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज देने में भी आनाकानी की। क्या कारण था कि केंद्र और हिमाचल, दोनों जगह कांग्रेस की सरकार होते हुए भी हिमाचल को एम्स नहीं मिला, हिमाचल में मेडिकल कॉलेज नहीं खुले, हिमाचल के घरों में पानी नहीं पहुंचा? ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस की कभी भी जनता के लिए काम करने की नीयत ही नहीं रही।

हिमाचल प्रदेश के प्रति  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के विशेष लगाव का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक छोटा प्रदेश होने के बावजूद प्रधानमंत्री  ने हिमाचल प्रदेश को खासा महत्त्व देते हुए यहाँ विकास की गंगा बहाई है। उनका देवभूमि हिमाचल से विशेष स्नेह लगातार बना रहता है। आज प्रधानमंत्री  हिमाचल प्रदेश के लिए जो भी योजनायें बनाते हैं, प्रदेश की डबल इंजन वाली भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार उसे मिशन मोड में जमीन पर उतारती है। मैं आप सबसे एक बात कहना चाहता हूँ कि एक बगीचा तभी सुरक्षित और समृद्ध रहता है जब मजबूत माली होता है। यदि मजबूत माली नहीं हो तो बगीचा उजड़ जाता है। यदि घर का रखवाला ठीक नहीं हो तो घर बिखरते देर नहीं लगती। इसलिए 12 नवंबर को सही फैसला लेना आपकी जिम्मेवारी है ताकि हिमाचल प्रदेश में विकास की गति अवरुद्ध न होने पाए। आप सब लोग भाग्यशाली हैं कि केंद्र में भी एक अच्छा रखवाला मिला और हिमाचल प्रदेश में भी  प्रधानमंत्री  के नेतृत्व में काम करने वाला एक अच्छा रखवाला मिला।

डबल इंजन की सरकार में हिमाचल प्रदेश के हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए नड्डा ने कहा कि बिलासपुर में 1500 करोड़ रुपये की लागत से एम्स का निर्माण हुआ है। एम्स के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में 6 नए मेडिकल कॉलेज बने हैं। बिलासपुर हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर, मातृ और बाल केयर सेंटर बना है। ऊना में लगभग 2,000 करोड़ रुपये की लागत से बल्क ड्रग पार्क बन रहा है। नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क का निर्माण हो रहा है। जब  नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो कोल डैम पर काम हुआ। जल जीवन मिशन के तहत 90 प्रतिशत से अधिक घरों को जोड़ा जा चुका है। पिछले 5 वर्षों में हमारी सरकार में लगभग 6,000 किमी ग्रामीण सड़कें बनी हैं। हिमाचल प्रदेश को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। आयुष्मान भारत और हिमकेयर योजना से हिमाचल के हर परिवार को स्वास्थ्य सुरक्षा कवच मिला है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना से मातृ सशक्तिकरण की नींव पड़ी है। पीएम किसान सम्मान निधि से किसानों को संबल मिला है।

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने प्रगति की एक नई मिसाल कायम की है। भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बनी है। भारत अब मोबाईल चिप का मेकर बनने जा रहा है। भारत मोबाइल मैन्युफेक्चारिंग में दूसरे स्थान पर पहुँच गया है। पहले भारत रक्षा उपकरण खरीदता था लेकिन आज रक्षा हथियार एवं उपकरण का निर्यात कर रहा है। पिछले 8 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री जी के अथक पर्यासों के कारण भारत में गरीबों की संख्या में कमी आयी है। कोरोना काल से लेकर आज तक पिछले लगभग सवा दो साल से अधिक समय से देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को पांच किलो मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। ये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  हैं जिन्होंने वन रैंक, वन पेंशन योजना को लागू किया। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर आतंकवाद पर करारा प्रहार किया गया है। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  ने विभिन्न योजनाओं में लगभग 25 लाख करोड़ रुपये बिना किसी बिचौलिए के लाभार्थियों के खाते में पहुंचाए हैं। ये प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने धारा 370 को धाराशायी किया और अयोध्या में भगवान् रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जबकि कांग्रेस ने प्रभु श्रीराम के मंदिर के निर्माण में न जाने कितने रोड़े अटकाए थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed