भारतीय जनता पार्टी सेवा और कांग्रेस मेवा के लिए काम करती है : नड्डा

चंबा: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के डलहौजी विधानसभा अंतर्गत सलूणी (चंबा) और कुटलैहड़ विधानसभा अंतर्गत झलेड़ा (ऊना) में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और हिमाचल प्रदेश की जनता से हिमाचल प्रदेश में नया इतिहास लिखते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार पुनः डबल इंजन वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने का आह्वान किया।

नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि इस बार हिमाचल में राज नहीं, रिवाज बदलेंगे। हमने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी रिवाज बदला है। असम, मणिपुर, गोवा में भी हमारी सरकार फिर से बनी है। हिमाचल में भी रिवाज बदलेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार फिर से भारी बहुमत से बनेगी। 

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हिमाचल प्रदेश से विशेष नाता है। वे जब बाबा केदार का दर्शन करने गए थे तो हिमाचल प्रदेश की पारंपरिक वेशभूषा पहनकर गए थे जो उन्हें चंबा जिले की हमारी एक जनजाति माता ने अपने हाथ से बना कर गिफ्ट किया था। यह हमारे प्रधानमंत्री  की अटूट शिवभक्ति को तो दर्शाता ही है, साथ ही यह चंबा और हिमाचल प्रदेश से उनके खासे लगाव को भी रेखांकित करता है। हिमाचल प्रदेश का विकास तभी हुआ है जब केंद्र में अथवा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है। अटल की सरकार ने हिमाचल को स्पेशल कैटेगरी स्टेट का दर्जा दिया था और इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था लेकिन कांग्रेस की यूपीए सरकार आते ही हिमाचल प्रदेश से स्पेशल कैटेगरी स्टेट का दर्जा भी छीन लिया गया और इंडस्ट्रियल पैकेज भी वापस ले लिया गया। ये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  हैं जिन्होंने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का स्पेशल कैटेगरी स्टेटस का दर्जा बहाल किया और यहाँ औद्योगिक विकास को एक नई गति दी। 

आम आदमी पार्टी पर जोरदार निशाना साधते हुए  नड्डा ने कहा कि एक पार्टी (आम आदमी पार्टी) यहाँ राजनीतिक पर्यटन के लिए आई लेकिन चुनाव का आगाज होने से पहले ही आत्मसमर्पण करते हुए यहाँ से चली भी गई। क्रीज पर टिकी ही नहीं। आखिर ऐसा क्यों हुआ? क्योंकि दिल्ली और पंजाब यहाँ से नजदीक है। हिमाचल की जनता को उनकी हकीकत समय रहते ही पता चल गई। हिमाचल की जनता जागरुक है और उन्हें मालूम है कि जो पार्टी दिल्ली और पंजाब की सत्ता में बैठी है, वह छल-कपट वाली पार्टी है। उस पार्टी को समझ में आ गया कि हिमाचल में उनकी दाल नहीं गलेगी, इसलिए वे दिल्ली से दूर गुजरात चले गए लेकिन वहां भी उनकी करारी हार होगी और उनकी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड वाली दुर्दशा होगी।

कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस मतलब करप्शन और कमीशन। करप्शन, कमीशन और कांग्रेस एक-दूसरे के पर्यायवाची हैं। भारतीय जनता पार्टी सेवा भाव से काम करती है, कांग्रेस सत्ता का मेवा खाने के लिए काम करती है। कांग्रेस में ऊपर से नीचे तक सारे के सारे या तो जेल जाने को तैयार हैं या फिर बेल पर बाहर हैं। सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी और यहाँ के हिमाचल कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य भी बेल पर हैं। इसलिए मैं हिमाचल प्रदेश की जनता से अपील करता हूँ कि भारतीय जनता पार्टी को फिर से लाइए। ऐसे दस्तावेज मजूद हैं जिससे यह स्पष्ट होता है कि राजीव गांधी फांउडेशन ने 2006 में चीन की सरकार और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से पैसा लिया और आगे भी लेते रहे। चीन से पैसा लेना क्या बताता है? कांग्रेस ने तो धारा 370 के खत्म करने का भी विरोध किया था।

सलूणी में हुए विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए   नड्डा ने कहा कि सलूणी में 50 बेड की क्षमता वाले सदर अस्पताल के खुलने की कार्रवाई शुरू हो गई है। एक आईटीआई संस्थान भी यहाँ खुलने जा रहा है। यहाँ लगभग 45 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल आपूर्ति परियोजना पर काम शुरू हो गया है। लगभग 65 करोड़ रुपये की लागत से डलहौजी शहरी विकास परियोजना पर काम चल रहा है। इस विधान सभा में एक डिग्री कॉलेज भी बन रहा है, बीडीओ का ऑफिस बन रहा है। एक उप-तहसील खोलने की भी घोषणा की गई है। क्या कारण है कि सलूणी में डिग्री कॉलेज नहीं आया? क्या कारण है कि टूरिस्ट सेंटर होने के बावजूद डलहौजी में सही ढंग की पेय जलापूर्ति की परियोजना नहीं पहुंची? क्या कारण है कि 50 बेड के अस्पताल के लिए सलूणी की जनता तरसती रही और किसी ने सुध नहीं ली? क्या कारण है कि यहां विकास के जो कार्य होने चाहिए थे, वे नहीं हुए? कांग्रेस ने 35 साल से यहाँ की चिंता नहीं की और अब कह रहे हैं कि आइडिया बताओ। आपको 35 साल तक विकास करने का आइडिया ही नहीं आया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि काम करने की आपकी न तो सोच है और न ही आदत। लोगों की सेवा करने के बारे में आपने कभी सोचा नहीं। बड़े परिवारों में पलने वाले, लोगों की समस्याएं एवं जरूरतों को जानते एवं समझते नहीं है। हमारे उम्मीदवार जनता के लिए समर्पित हैं जबकि अन्य राजनीतिक दलों के उम्मीदवार केवल और केवल एक परिवार के लिए। हम आपको एक ही आईडिया देंगे कि आप भाजपा उम्मीदवार को अपना आशीर्वाद दीजिये और दूसरों को आराम करने दीजिये।

 नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास की नई कहानी लिखी है। देश आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बन चुकी है। भारत में अब मोबाइल चिप की मैन्युफेक्चरिंग भी हो रही है। भारत की इथेनॉल उत्पादन की क्षमता दोगुनी हो गई है। डिफेंस उपकरणों के उत्पादन में भारत चौथे स्थान पर पहुँच गया है। इस्पात एवं स्टील बनाने भी भारत दुनिया में दूसरे स्थान पर खड़ा है। सौर ऊर्जा में भारत पांचवें स्थान पर है। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत देश के लगभग 11 करोड़ किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये बिना किसी बिचौलिए के उनके एकाउंट में पहुंचाए जा रहे हैं। विगत 8 वर्षों में देश में 11 करोड़ नए शौचालय बनाए गए हैं, 9 करोड़ गैस कनेक्शन दिए गए हैं, तीन करोड़ से अधिक घरों में बिजली पहुंचाई गई है, गरीबों को पक्के घर मिले हैं, घरों में नल से जल का कनेक्शन पहुंचाया गया है और लगभग 50 करोड़ से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ मिला है। ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  हैं जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके आतंकवाद पर करारा प्रहार किया, धारा 370 को ख़त्म किया, ट्रिपल तलाक की कुप्रथा को ख़त्म किया और अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed